नीतीश हैं प्रेरणा – जदयू में शामिल हुए नरेंद्र सिंह ने कहा

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | बृहस्पतिवार 21 फरवरी को समाजसेवी नरेंद्र सिंह ने आज पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित मिलन समारोह में जनता दल यू की सदस्यता ली. जदयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने नरेंद्र सिंह को सदस्यता दिलाई. सदस्यता ग्रहण करने के बाद नरेंद्र सिंह ने जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह का आभार किया. इस समारोह में नरेंद्र सिंह के साथ-साथ नेहा सूर्यवंशी, बीरेंद्र कुमार सिंह, अनिरूद्ध कुमार उर्फ अनिल कुमार और लवकुश शर्मा को भी सदस्यता दिलाई गई.
नरेंद्र सिंह ने कहा कि अब तक वे एक व्यवसाय के साथ – साथ सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे हैं. बचपन से ही समाज के सभी वर्गों की सेवा करने की इच्छा‍ रही है. लेकिन आज यह पहला मौका है, जब किसी राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं. उन्हों ने कहा कि वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के कार्यों से प्रेरित हैं और यही वजह है कि उन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा और निर्णय लिया है कि वे नीतीश कुमार के जनहित के कार्यों में एक सिपाही की तरह सहयोग करेंगे. साथ ही सरकार की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचायेंगे, चाहे वो सवर्ण गरीब हो या दलित. मास लेवल पर लोगों की सेवा करने के लिए कोई न कोई राजनीतिक दल के साथ जुड़ना जरूरी है, इसलिए नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में काम करने के लिए राजनीति में शामिल हो रहे हैं. पहले बिहारी कहना अपमान समझा जाता था, मगर नीतीश कुमार की वजह से आज बिहारी कहलाना स्वा भिमान की बात है. चुनाव लड़ना या पद पाना उनका लक्ष्यत नहीं है. वे नीतीश कुमार के आदेशों का पालन करेंगे.
वहीं, वशिष्ठ नारायण सिंह ने पार्टी में शामिल हुए लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि मुख्यामंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्वी में बिहार ने बदलाव देखा है. जदयू दूसरे अन्य पार्टियों से इसलिए अलग है कि हम राजनीति के साथ – साथ सामाजिक मुद्दों को साथ लेकर चलते हैं. जदयू की स्थापना नौजवानों का अहमद योगदान रहा है. आज पीढ़ी बदली, मगर पटना विवि के चुनाव में मोहित प्रकाश की जीत ने साबित कर दिया कि हमारी सोच युवाओं, छात्र – छात्राओं और नौजवानों से मिलती है. सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह ने पार्टी आने का सही फैसला किया है. हम उम्मीाद करते हैं कि जदयू में शामिल सभी लोग पार्टी की नीति, योजना, सिद्धांत, झंडा और कार्यक्रम को आगे बढ़ायेंगे.
मिलन समारोह में जदयू सांसद आर सी पी सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह का पार्टी में स्वागत है. मंत्री ललन सिंह ने कहा कि नरेंद्र सिंह, नीतीश कुमार के कार्यों से प्रभावित होकर जदयू में आये हैं. नीतीश कुमार का एक सपना है कि बिहार ऐसा राज्य बने जो महाराष्ट्र और गुजरात के श्रेणी में खड़ा हो. हम आशा करते हैं कि नरेंद्र सिंह उनके सपनों को साकार करने में अपना सहयोग देंगे.
मिलन समारोह की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुई. इसके बाद पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. इस समारोह में विधान पार्षद नीरज कुमार, जदयू के मुख्य‍ प्रवक्ता संजय सिंह, मोहित प्रकाश आदि उपस्थित थे.