BREAKING : गिरफ्तार किए जा सकते है मुज़फ़्फ़रपुर के SSP विवेक कुमार.

मुजफ्फरपुर/पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) । सोमवार दोपहर से लगातार छापेमारी कर रही एसवीयू (SVU) की टीम ने मंगलवार सुबह स्थानीय थाने से तीन हथकड़ियां मंगवाई है. सम्भावना जताई जा रही है कि जल्द ही मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार गिरफ्तार किये जा सकते हैं.
एसवीयू को सिर्फ आय से अधिक संपत्ति ही नही बल्कि शराब माफियाओ के साथ साठगांठ के भी पुख्ता सबूत मिले है. छापेमारी व उससे सम्बंधित कार्यवाई रात भर चलती रहीई. एसएसपी की स्पेशल टीम के सदस्यों से भी पूछताछ की गई. गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के खिलाफ एसवीयू को छापेमारी में बड़ी कामयाबी मिली है.
सूत्रों के अनुसार, शराब माफियाओं के साथ सांठ-गांठ की वजह से एसएसपी ने इतनी संपत्ति अर्जित की है. वहीं, पानापुर ओपी में तैनात दारोगा संजय गौड़ के आत्महत्या के बाद से ही एसएसपी विशेष निगरानी टीम के निशाने पर थे, जिस मामले में उनके ऊपर मृतक दारोगा की पत्नी ने रुपये लेकर थानेदारी देने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं, बताया जाता है कि एसएसपी के जिले के मलाईदार थानों की नीलामी होती थी. जो सबसे ज्यादा बोली लगाता था, वही थानाध्यक्ष बनाया जाता था.
एसवीयू के महानिरीक्षक रत्न संजय ने बताया कि उक्त मामले में कल पटना स्थित निगरानी के थाने में विवेक कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. उन्होंने कन्फर्म किया कि विवेक कुमार के घर की तलाशी के दौरान अब तक 5.50 लाख रुपये नकद, 5 लाख रुपये के जेवरात और नोटबंदी वाले 45,000 रुपये के पुराने नोट सहित कई अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए. तलाशी जारी है. उन्होंने बताया कि विवेक कुमार पर अपनी बचत से तीन गुणा अधिक आय इकट्ठा करने का आरोप था.

एसएसपी के पर्सनल लैपटॉप से कुछ जानकारी मिली है जिसके मुताबिक कानपुर और नोएडा में एसएसपी के जमीन और संपत्ति मौजूद हैं. अपुष्ट सूत्रों से यह भी खबर है कि एसवीयू के इस छापामारी में करीब 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति की जानकारी मिली जो एसएसपी की आय से कई गुना अधिक है.