LOC के हालात पर CCS के साथ PM ने की बैठक

नई  दिल्ली में  LOC के हालात pm NM पर CCS के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बैठक की जिसमें कई अहम मुद्दों पर बात हुई . इस बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ,विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद हैं.रक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी के साथ PM मोदी की मीटिंगमें कई बड़े फैसले आ सकते हैवहीं पाकिस्तान को लेकर भी  बड़ा ऐलान होने की उम्मीद की जा रही है .पाकिस्तान को दिए गए ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन’ (एमएफएन) के दर्जे को लेकर मीटिंग अगले हफ्ते होगी. पीएम मोदी बैठक की अध्यक्षता करेंगे. उरी अटैक के बाद से पाकिस्तान पर कार्रवाई के लिए भारत पर लगातार दबाव बन रहा है. ऐसे में भारत पाकिस्तान से एमएफएन का दर्जा वापस ले सकता है.पीएम मोदी ने पाकिस्तान के साथ भारत के व्यापार विकल्पों पर बातचीत के लिए विदेश मंत्रालय और मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के सीनियर ऑफिसर्स के साथ बैठक की.

इससे पहले, तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दो फैसले लिए गए. पहला, पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्जे को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक अगले हफ्ते तक के लिए टालने का और दूसरा फैसला, पीएम मोदी ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCS) की बैठक करने का, जिसमें LoC के हालात को लेकर चर्चा की गई.
पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस बैठक में  पाकिस्तान को मोस्ट फेवर्ड नेशन के दर्ज को जारी रखने या खत्म करने को अगले सप्ताह के लिए ताल दिया है .