सीबीएसई के 10वीं के रिजल्ट में लिट्रा वैली ने फिर लहराया परचम

पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | एक कहावत है – “संघर्ष जितना कठिन होता है, जीत उतनी ही शानदार होती है”. इस कथन को अक्षरशः सत्य सिद्ध किया है लिट्रा वैली स्कूल के दसवीं के छात्र-छात्राओं ने, जिन्होंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई के दसवीं के परिणाम में एक बार फिर अपना परचम लहराया है.

सीबीएसई की ओर से सोमवार को प्रकाशित हुए शैक्षणिक सत्र 2018-19 के रिजल्ट में इस स्कूल के दसवीं उतीर्ण का परिणाम शत्-प्रतिशत रहा. विद्यालय की छात्रा सुश्री मुस्कान सोमानी ने 97.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान, सुश्री शताक्षी मोहन ने 97.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर द्वितीय एवं सुश्री सौम्या सालोनी 97.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान पर रही. कुल 78 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए. विद्यालय के प्राचार्य शरत कुमार सिंह ने सफल छात्रों को उनके अथक परिश्रम और लगन के लिए हृदय से सराहा. उन्होंने शिक्षकों तथा अभिभावकों का भी उनके सजग योगदान तथा मार्गदर्शन के लिए आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर उतीर्ण छात्र एवं छात्राओं के बीच विद्यालय के प्राचार्य शरत कुमार सिंह ने मिष्टान वितरण भी किए.




विद्यालय के निदेशक अमित प्रकाश ने उतीर्ण छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की. साथ ही उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों को भी उनके मार्ग निर्देशन की सराहना की. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि विद्यालय के शिक्षकगण भविष्य में इसी प्रकार की शैक्षणिक गुणवत्ता बनाएँ रखेंगे ताकि विद्यालय के छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में कठिनाई का सामना नही करना पड़े.