प्रख्यात शिक्षाविद वीणा सिंह के निधन से ‘क्षत्रियन्स’ परिवार में शोक

आरा. हित नारायण क्षत्रिय इंटर स्तरीय विद्यालय की भूतपूर्व शिक्षिका एवं कस्तूरबा बालिका विद्यालय, बिहिया की पूर्व प्राचार्या वीणा सिंह के निधन की खबर से जिले में शोक की लहर दौड़ गई। इस खबर को सुनकर क्षत्रिय उच्च विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र संघ ‘क्षत्रियन्स’ परिवार ने ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर पूर्व शिक्षिका को श्रद्धांजलि दी।


वीणा सिंह 1972 से 1995 तक इस विद्यालय में शिक्षिका रही थी उसके बाद इनका ट्रांसफर कस्तूरबा बालिका उच्च विद्यालय की प्राचार्या के रूप में हुआ था। 2005 में वहाँ से ये प्राचार्या बनकर ही जगरोशन उच्च विद्यालय, असनी में आई और 2012 तक उस पद पर रही। सेवानिवृत्ति के बाद वे करमन टोला स्थित अपने निवास पर ही रहती थी।
श्रद्धांजलि सभा में विद्यालय के पूर्व प्राचार्य सीताराम सिंह ने उनकी उपलब्धियों को याद किया। पूर्व शिक्षक विजय सिंह एवं बृजबिहारी सिंह ने कहा कि उनके निधन से जिले ने एक अच्छा शिक्षाविद खो दिया है। क्षत्रियन्स एलुमनी से जुड़े पूर्व छात्रों बिनोद, अमरेंद्र, नीलेश कुमार, राजीव, निशांत, नीति रंजन, रवि प्रकाश सूरज, अमित, प्रभात, उमेश, राहुल कृष्ण ने भी उनसे जुड़ी यादों को साझा कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी।