मास्क पहन कर खा सकते है खाना

कोरिया की कंपनी ने बनाया अनोखा मास्क

सांस की तकलीफ में है बहुत कारगर




मास्क को मिला है KF80 टैग

0.3 माइक्रोन कणों को करता है 80 पर्सेंट फिल्टर

दो साल से ज्यादा समय से कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है. अब तक लाखों लोग कोरोना की भेंट चढ़ गए हैं. वहीं कोरोना से बचने के लिए मास्क पहनने की सलाह दी जाती है. एक तरह से मास्क अब हमारे जीवन के लिए अनिवार्य हो गया है. आप घर पर रहें या बाहर निकलें, मास्क लगाना जरूरी है. हालांकि कुछ लोगों को ज्यादा देर तक मास्क लगाने से हेल्थ समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. खाने और पानी पीने के दौरान मास्क हटाना पड़ता है. इसी को देखते हुए दक्षिण कोरिया की एक कंपनी ने एक अनोखा मास्क बनाया है. यह अनोखा मास्क अपने डिजाइन की वजह से दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रहा है.

दक्षिण कोरिया की कंपनी एटमन ने इस अनोखे मास्क को बनाया है. इस मास्क में अनोखी बात यह है कि यह सिर्फ नाक को कवर करता है, जबकि इसे पहनने के बाद आपका मुंह खुला रहता है. इसी वजह से इसका नाम ‘Kosk’ रखा गया है. हालांकि यह पूरा मास्क भी है, अगर आप चाहें तो इसे पूरा भी पहन सकते हैं अथवा इसे फोल्ड करके नाक तक ही सीमित कर सकते हैं.

इसके अनोखे स्टाइल की वजह से यह मास्क खाने-पीने के दौरान काफी कारगर है. यह उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेमंद है, जिन्हें सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस मास्क का नाम ‘Kosk’ इसलिए रखा गया है क्योंकि ‘Kosk’ कोरिया में नाक के लिए यूज होने वाले शब्द ‘Ko’ और मास्क से मिलकर बना है.अगर आप यह मास्क खरीदना चाहते हैं तो आप इसे कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर खरीद सकते हैं. इस मास्क को KF80 टैग दिया गया है. क्योंकि इसमें K Korean और F शब्द फिल्टर के लिए इस्तेमाल किया गया है. इसे बनाने वाली कंपनी का दावा है कि इससे 0.3 माइक्रोन कणों को 80 पर्सेंट दक्षता के साथ फिल्टर किया जा सकता है.

PNCDESK