किसने किया यह घिनौना कर्म ?

शादीशुदा महिला से सामुहिक दुष्कर्म का प्रयास
घटना स्थल से मिला पुलिस को मोबाइल
ग्रामीणों ने किया सड़क जाम




आरा, 1 जुलाई. भोजपुर में फिर एक बार विवाहिता से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है, जिससे भोजपुर शर्मसार हो गया है. घर से शौच के लिए गई एक विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया. घटना भोजपुर जिला के गड़हनी थाना अन्तर्गत बगवां गांव की है.

मिली सूचना के अनुसार शनिवार की रात एक शादीशुदा औरत गांव के बगीचा की ओर शौच करने गई हुई थी. इस दौरान एक बाइक पर सवार गांव के ही तीन लोग आ धमके. इसके बाद हाथ तीनो युवकों ने महिला को जबरन पकड़कर आहर स्थित झाड़ी की ओर ले जाने गए और जमीन पर पटक कर उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया गया. लेकिन महिला द्वारा शोर-मचाए जाने पर सभी आरोपित भाग निकले. इसके बाद इसकी सूचना गड़हनी थाना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई. पीड़िता महिला का रविवार को सदर अस्पताल,आरा में मेडिकल जांच कराया गया.


महिला के बयान के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है. इसके बाद पीड़िता को आरा के महिला थाने पर लाया गया. जहां महिला थानाध्यक्ष ने उसका बयान अंकित किया. सदर एसडीपीओ पंकज कुमार ने भी जांच-पड़ताल की. पुलिस को मौके से एक मोबाइल फोन भी मिला है.

एफआईआर में बगवां गांव के चंद्रेश सिंह को नामजद एवं दो अज्ञात को आरोपी बनाया गया है. महिला के अनुसार मुख्य आरोपित के दोनों सहयोगी पहरा दे रहे थे. इस घटना को लेकर ग्रामीणों ने गड़हनी में आरा-सासाराम मेन रोड को जाम भी किया है जहाँ भारी संख्या में महिलाएं हैं. जाम की खबर मिलने के बाद पुलिस पहुँच गई है जहाँ जाम को हटाने में उसके पसीने छूट रहे हैं. ग्रामीण दुष्कर्म के प्रयास मामले में नामजद लोगो की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है.

आरा से ओपी पाण्डेय व गड़हनी से मुरली मनोहर जोशी की रिपोर्ट