और… रनवे से फिसल गया विमान, बाल-बाल बचे 161 लोग

आज गोवा एयरपोर्ट पर जेट एयरवेज की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. लेकिन गनीमत रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. मंगलवार तड़के 4.40 में गोवा से मुंबई जाने वाली फ्लाइट का इंजन रनवे पर टेक ऑफ के वक्त अचानक बंद हो गया. इसके बाद ये विमान रनवे से फिसल गया.  हादसे के तुरंत बाद विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया.




जानकारी के मुताबिक फ्लाइट नंबर 9W 2374 में हादसे के वक्त 154 पैसेंजर्स सवार थे. इसके अलावा 7 क्रू मेंबर भी थे. लेकिन संयोग से किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. 15 लोगों को मामूली चोट आई, जिनका इलाज चल रहा है. इनमें से तीन यात्रियों को MRC अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.  हादसे के बाद करीब चार घंटे एयरपोर्ट बंद रहा. विमान को रवने से हटाया गया और सुबह 9 बजे फिर से रनवे को खोला गया.
हादसे की होगी जांच
नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं. जेट एयरवेज ने बयान जारी कर कहा है कि यात्रियों को मुंबई पहुंचाने के लिए दूसरे बंदोबस्त किए जा रहे हैं.फिलहाल इस घटना के बाद गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट को 12.30 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है. इधर दिल्ली से गोवा जाने वाली सभी फ्लाइट को भी रिशेड्यूल किया गया है.