प्रकाश पर्व को लेकर पटना के यातायात में कई बदलाव

प्रकाश पर्व को लेकर यातायात व्यवस्था में परिवर्तन 

प्रकाशपर्व  उत्सव को लेकर यातायात में कई  बदलाव कर  दिए गए हैं.जिससे आने वालेआगन्तुक श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं हो सके .छोटे  वाहनों  और बड़े वाहनो के लिए अलग -अलग रूट आज से  तय कर दिए गए हैं. आज से ऑटो और बस का परिचालन पश्चिम दरवाजा  से दीदारगंज तक  बंद कर दिया गया है, वहीँ  दो जनवरी तक गांधी मैदान से पश्चिम दरवजा तक जाने वाले वाहन गाय घाट होकर ही चलेंगे . प्रकाश पर्व के लिए 3 जनवरी से 5 जनवरी तक कारगिल चौक से होकर गायघाट तक ही वाहनों के जाने कीअनुमति दी गई है जिसका कड़ाई से पालन शुरू हो गया है.





ई-रिक्शा और ऑटो के रूटों में भी किया गया बदलाव
पटना साहिब रेलवे स्टेशन से बाईपास टेंट सिटी तक जाने के लिए ऑटो को दी गई अनुमति है वहीँ दानापुर से आने वाले वाहन राजापुर तक ही चलेंगे ,
गायघाट से आलमगंज तक जाने वाले सभी ऑटो 3 तारीख से 6 तारीख तक रोक रहेगी .पटना सिटी से स्टेशन तक आने वाले ऑटो मुसल्लह पुर हाट से नाला रोड होते हुए स्टेशन आ सकते हैं. स्टेशन से सिटी जाने के लिए नाला रोड दिनकर गोलम्बर से होते हुए बहादुर पुर पुल से होकरपटना  सिटी तक जा सकेंगे.वहां से ई रिक्शा और ऑटो के जरिए गुरुद्वारा मोड़ तक ही जाने की अनुमति होगी .तीन से पांच जनवरी तक सभी निजी वाहनों  का परिचालन अशोक राजपथ, गोबिंदमित्रा रोड, खजांची रोड के रास्ते ही होगा.आगन्तुक श्रद्धालुओं के वाहन पार्किंग के लिए अलग से व्यवस्था की गई है .

यहाँ है पार्किंग की व्यवस्था

मिलर स्कूल ,बाजार समिति , बाईपास टेन्ट सिटी  ,बॉस घाट, बांकीपुर बस स्टैंड ,आलमगंज थाना ,गाय घाट ,बुद्ध स्मृति  पार्क ,गुलजारबाग स्टेडियम ,वेटनरी कॉलेज में बड़े वाहनो की पार्किंग रहेगी.