किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं है बिहार- जयसूर्या

डॉ दयाल फाउंडेशन अवार्ड समारोह में शामिल हुए सनथ जयसूर्या

बिहार की धरती किसी तीर्थ स्थल से कम नहीं 




अपने किट को व्‍यवस्थित करना रोशन महानमा से सीखा

धोनी और विराट हैं अच्छे खिलाड़ी 

जयसूर्या ने बिहार के खिलाडियों में बांटा  स्पोर्ट्स किट 

वर्ल्‍ड क्रिकेट में तेज गति से रन बनाने की परंपरा की शुरूआत करने वाले श्रीलंका के हरफनमौला क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने पटना में आयोजित डॉ दयाल फाउंडेशन अवार्ड समारोह में कहा कि बिहार उन्‍हें बहुत पसंद आया. उन्‍होंने कहा कि क्‍योंकि वे एक बौद्धिस्‍ट हैं, इसलिये यह धरती उनके लिए तीर्थस्‍थली भी है. जयसूर्या ने डॉ दयाल फाउंडेशन अवार्ड समारोह को सराहनीय बताते हुए कहा कि किसी भी प्रतिभा को निखारने के लिए सबों को मिल कर प्रयास करना चाहिए. ऐसे में  डॉ दयाल फाउंडेशन की ओर से क्रिकेट और समाज के अन्‍य प्रतिभाशाली लोगों को सम्‍मानित करना  प्रशंसनीय है. जयसूर्या ने अपने क्रिकेट जीवन से जुड़ी यादों को साझा करते हुए बताया कि उन्‍होंने अपने किट को व्‍यवस्थित करना रोशन महानमा से सीखा. जयसूर्या ने भारतीय टेस्‍ट टीम के कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली अच्‍छे खिलाड़़ी हैं और टीम इंडिया अच्‍छा खेल रही है. धोनी और कोहली के कप्‍तानी पर कहा कि दोनों के खेलने का अपना तरीका हैं.

कार्यक्रम के दौरान डॉ दयाल फाउंडेशन के प्रेसिंडेट निशांत दयाल ने कहा कि 30  सालों तक पीएमसीएच में सेवारत रहे डॉ  एस दयाल की स्‍मृति में सन 2007 में डॉ दयाल फाउंडेशन की स्‍थापना की गई. फाउंडेशन फिछले दस सालों से देश के कई जगहों पर समाज एवं स्‍पोर्टस से जुड़ी प्रतिभा को नया आयाम देने के लिए क्रिकेट किटस वितरण, ब्‍लैंकेटस वितरण  और ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करती रही है. वहीं, डीडीएफ चेयर मेन रीता दयाल और डीडीएफ सेक्रेटरी उदय वीर सिंह ने श्रीलंकन क्रिकेटर सनथ जयसूर्या का स्‍वागत करते हुए कहा कि डीडीएफ जल्‍द ही पटना में क्रिकेट को सपोर्ट करने के लिए बड़े पैमाने पर इमेंट आयोजित करेगी, ताकि बिहार की प्रतिभा को भी एक मुकाम मिले.

इससे पहले हरफनमौला क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने पद्म श्री गोपाल प्रसाद सिन्‍हा को डॉ रामेश्‍वर दयाल लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड,  बीरेंद्र कुमार सिन्‍हा को राजेश्‍वर दयाल अवार्ड ऑफ एक्सिलेंस इन लॉ, सैयद सबा करीम को एस दयाल आफ एक्‍सीलेंस इन स्‍पोर्टस, देवकी नंदन को एस दयाल आफ एक्‍सीलेंस इन स्‍पोर्टस कोचिंग, राजेश वर्मा को एस दयाल आफ एक्‍सीलेंस इन स्‍पोर्टस एडमिनिस्‍ट्रेशन, डॉ अमूल्‍या सिंह‍ को एस दयाल आफ एक्‍सीलेंस इन मेडिसीन और डॉ अखौरी बी प्रसाद एस दयाल आफ एक्‍सीलेंस इन सोशल वर्क का अवार्ड से सम्‍मानित किया. इसके अलावा जयसूर्या ने बिहार के परमजीत सिंह, अकूब रजा, विक्‍की कुमार, सबीर खान, त्रिपुरारी केसव, अनमोल कुमार बोनी, रोहित कुमार, अन्‍नू कुमारी और कुमारी तेजस्‍वी को क्रिकेट किट दिया. जयसूर्या ने झारखंड के इशान किशन, विल्‍फ्रेड बेंग, अयान चौधरी, पंकज यादव, रीतु कुमारी, ममता पासवान,बंगाल के श्‍यान विश्‍वास और सुदीप ग्राामी, छत्तीसगढ़ के सुशील गुप्‍ता एवं आयुष पांडेय  और नवादा के समीर राज को भी क्रिकेट किट देकर प्रोत्‍साहित किया. वहीं, पटना के अशोक कुमार और गया के नीरज विद्यार्थी को सनथ जयसूर्या ने क्रिकेट शू भेंट किया.