शांति समिति की बैठक सफल, सौहार्द मार्च निकालने पर मुहर

 

सफल रही शांति समिति की बैठक




प्रशासन की पहल का लोगों ने किया स्वागत

दोनों पक्षों ने एक सुर में की शांति की अपील3119e495-8feb-4eb8-9b33-f9ab476e7affआरा के जगदीशपुर में ताजिया जुलूस नहीं निकलने पर हुए विवाद के बाद गुरुवार को शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में सौहार्द मार्च निकालने पर सहमति बनी.

नगर के किसान भवन में बीते हुए पर्व दशहरा एवं मुहर्रम के आयोजन के बाद विधि व्यवस्था को लेकर जगदीशपुर अनुमंडल पदाधिकारी बालमुकुंद प्रसाद के नेतृत्व में एक शांति समिति की बैठक आयोजित हुई, जिसमें शुक्रवार को दोपहर तीन बजे किला मैदान से सौहार्द मार्च निकालने का निर्णय लिया गया.
बता दें कि बुधवार को जगदीशपुर में ताजिया नहीं निकलने पर प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित की गई थी. जिसमे नगर अध्यक्ष रीता कुमारी, उपाध्यक्ष मीरा देवी, पूर्व नगर अध्यक्ष धनुपरा देवी, अनुमंडल पदाधिकारी के अलावा आरक्षी उपाधीक्षक द्वारिका पाल, भूमि सुधार उपसमाहर्ता कुमार रविंदर, प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रभाकर कुमार, नगर कार्यपालक पदाधिकारी हरिवीर गौतम सहित नगर के सारे वार्ड पार्षद, सारे पूजा समिति के लोग, सारे ताजिया कमेटी के लोगों के अलावा भारी संख्या में दोनो पक्ष के लोगों ने भाग लिया . एक स्वर से दोनों पक्षों ने कहा कि जगदीशपुर मे मिल्लत रहा है और रहेगा. जगदीशपुर नगर प्रशासन चाहता था कि किसी प्रकार की शंका या अफवाह नहीं फैले. इसी शंका को दूर करने के उद्देश्य से स्थानीय प्रशासन द्वारा शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, जिस में मुख्य रुप से  लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई. इसके साथ ही शुक्रवार को पूरे नगर में आपसी सद्भावना का प्रतीक एक समाजिक सद्भाव जुलूस निकालने का निर्णय लिया गया. बैठक में बाबू दिन मसूरी, सहवाज वारिस खां, भोला खां, सेराज खां, मो. इलियास, सुल्तान कुरैशी, सलाउदि्न, शहाबुदिन राईन, टीना राईन, बिनय मिझा, नंद गोपाल चौधरी, मिलिंद चौधरी, अजय चौधरी थे वही दूसरी ओर बिहार विकास पार्टी अध्यक्ष भाई दिनेश ने जगदीशपुर नगर में भ्रमण करते हुए शांति मार्च निकाला दोनों समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की.

रिपोर्ट- शाहपुर से दिलीप ओझा