UP ATS ने किया आतंकी का काम तमाम

UP को दहलाने की थी पूरी तैयारी

मध्यप्रदेश में ट्रेन धमाके से जुड़े हैं तार

भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद

करीब 12 घंटे तक जिंदा पकड़ने की कोशिश के बाद आखिरकार एटीएस ने आतंकी सैफुल्ला को मुठभेड़ में मार गिराया. लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके के एक घर में छिपे इस आतंकी के तार मध्यप्रदेश में हुए भोपाल-उज्जैन पैसेंजर विस्फोट से जुड़े थे.
लखनऊ के पुलिस महानिरीक्षक सतीश गणेश ने ये आतंकी किसी बड़ी वारदात की तैयारी में था. आइजी ने बताया कि बुधवार सुबह करीब सवा 6 बजे आतंकी सैफुल्लाह का शव पोस्टमार्टम के लिए को भेजा गया. इसके बाद मकान की तलाशी ली गई. वहां से बरामद सामान से पता चलता है कि आतंकी किसी बड़ी वारदात की तैयारी में थे. मकान की तलाशी में लखनऊ पुलिस के साथ ATS की टीम भी थी. आतंकी सैफुल्लाह की उम्र करीब 22 साल थी, उसके पास चाकू पिस्टल और एक बैग मिला. इस बैग में विस्फोटक है.




आतंकी से बरामद सामान

बता दें कि लखनऊ के दुबग्गा में बुधवार तड़के करीब 3 बजे ATS ने एनकाउंटर में आतंकी को ढेर कर दिया.  भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में बम विस्फोट का आरोपी आतंकी सैफुल्लाह हाजी कॉलोनी में छिपा था. कल शाम करीब 3 बजे ATS ने घर की घेराबंदी कर आतंकी को पकड़ऩे का ऑपरेशन शुरू किया. पहले उसे जिन्दा पकड़ने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन बाद में उसे ATS के कमांडो दीवार तोड़कर घर में घुस गए और छिपे आतंकी को मार गिराया.