भोजपुरी का हीरो बना विलेन, पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी

बदतमीजी की सारी हदें पार करने वाला भोजपुरिया सुपरस्टार
थाने में मामला दर्ज, दिनेश लाल ने कहा चाहे जो हो कार्रवाई पर माफी नही मांगूगा
फिल्मो के हीरो को अपना आइकॉन समझने वाले लोग जब उसकी भद्दी गालियाँ सुने तो उनके दिमाग मे अपने आइकॉन के प्रति क्या गुजरता है इसे दर्शकों से बेहतर कोई नही समझ सकता है. भोजपुरी इंडस्ट्री जिसे लोग पोर्न इंडस्ट्री तक का तमगा उसमें फैली अश्लीलता की वजह से दे चुके है उसके सुपर स्टार कहे जाने वाले दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ ने एक पत्रकार को जान से मारने की धमकी दे अपने हीरो और स्वघोषित अपने सुपरस्टार की छवि को छति पहुँचा विलेन की अवतार में अवतरित हुए हैं. वैसे तो भोजपुरी इंडस्ट्री में सभी अभिनेता अपने नामो के पहले सुपर स्टार ही लगाते हैं. लेकिन दिनेश लाल निरहुआ को बाकी स्टार भी सुपस्टार ही कहते हैं.

पत्रकार शशिकांत

गाली-गलौज का मामला मुंबई के पत्रकार शशिकांत सिंह के साथ घटा है. निरहुआ ने न सिर्फ पत्रकार को गाली दी है बल्कि उनकी माँ को भी कई बार गालियां दी है और कहा है कि मुंबई पहुंचते ही वो पत्रकार के घर में घुस कर टुकड़ा-टुकड़ा कर जान से मार देंगे. इस जान से मारने की धमकी का ऑडियो वायरल होते ही देश-विदेश तक हाहाकार मच गया और भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करने वाले तथाकथित सुपरस्टार की हकीकत का पोल खुल गया. इस घटना ने न सिर्फ भोजपुरी इंडस्ट्री बल्कि भोजपुरी भाषा की साख पर भी दाग लगा दिया है.




क्यों मिली पत्रकार शशिकांत को धमकी

शशिकांत सिंह एक जुझारू पत्रकार हैं जो ‘चैंबर आफ फिल्म जर्नलिस्ट'(CFJ) के सदस्य होने के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं. वे सोशल मीडिया पर सटीक रिपोर्ट और सही जानकारी से सबको अवगत कराते रहते हैं. पिछले हफ्ते रिलीज फिल्म ‘बॅार्डर’ के बारे में जब प्रचारित किया जा रहा था कि इस फिल्म ने सलमान खान की फिल्म ‘रेस-3’ को पछाड़ दिया है, तब शशिकांत सिंह ने पत्रकारिता धर्म का पालन करते हुए फेसबुक के अपने पेज पर ‘बॅार्डर’ का पूरा आंकड़ा प्रस्तुत कर दिया. बस, इसी सच से आग बबूला हो निरहुआ ने शशिकांत सिंह को फोन कर जमकर गालियां दी और अपना भड़ास निकाला. जब शशिकांत ने निरहुआ को फोन रिकॉर्ड की बात के बारे में आगाह किया तब भी गाली देते हुए निरहुआ ने कहा कि रिकॉर्ड कर ले जाओ जहाँ ले जाना है और धमकी देते हुए माँ की गलियां देते हुई बदतमीजी की सारी हदें पार कर दी.

कुल डूड माने जाने वाले दिनेश लाल निरहुआ के बारे में जिन्होंने भी इस घटना के बारे में सुना दंग रह गए. निरहुआ के लाखों प्रशंसको को ऑडियो सुनते ही गहरा धक्का लगा. जंगल मे आग की तरह फैली इस खबर के बाद तो सुपरस्टार का फ़ोन व्यस्त हो गया. एक निजी चैनल द्वारा जब इस प्रकरण के बारे में निरहुआ से पूछा गया तो उन्होंने गाली और धमकी देने की बात को स्वीकारा और कहा कि 3 करोड़ की लागत से बनी फिल्म बॉर्डर के लिए वे बिहार-झारखंड में कई दिनों से प्रमोशन में लगे हैं, जिसके बारे में शशिकांत कुप्रचार कर रहे हैं. शशिकांत के इस कुप्रचार को देख निरहुआ की मानसिक स्थिति बिगड़ गयी और कानूनी रूप से कार्रवाई करने की जगह मैने गालियां दी. साथ ही यह भी कहा कि उनके साथ पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री शशिकांत के खिलाफ मान हानि,मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और सेलिब्रिटी की छवि खराब करने की शिकायत दर्ज करेगी. वे पत्रकार से माफी नही मांगेंगे चाहे कानून उन्हें सजा ही क्यों न दे दे. सुपरस्टार ने यह भी कहा कि बिग-बॉस 6 के दौरान भी उनकी ऐसी ही मानसिक स्थिति बिगड़ी थी तब उन्होनें बिग-बॉस का घर छोड़ा था.

इधर घटना के बाद शशिकांत सिंह ने निरहुआ के खिलाफ FIR दर्ज करवाया हैं. CFJ के सचिव धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने निरहुआ के व्यवहार के लिए उनकी घोर निंदा की है.

उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस से मांग किया है कि निरहुआ के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाय, ताकि फिल्म पत्रकारों को निशाना बना रही तमाम सेलीब्रिटीज को सबक मिल सके.” इस मामले में भोजपुरी के एक और हीरो यश कुमार ने निरहुआ का समर्थन करते हुए पत्रकार पर भोजपुरी इंडस्ट्री पर सिर्फ नकरात्मक लेखन का आरोप लगाया है. जबकि वरिष्ठ पत्रकार शशिकांत भोजपुरी में अश्लीलता को प्रश्न वालों के खिलाफ हमेशा लिखते रहते हैं.

पटना नाउ के लिए ओ पी पांडेय की रिपोर्ट