मुख्यमंत्री ने दिया महिलाओं को रक्षाबंधन का गिफ्ट

ट्वीटर पर ये क्या लिख दिया नीतीश कुमार ने


पटना की 125 बसों में आज फ्री यात्रा




सुबह 7 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक मुफ्त यात्रा
महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सशक्तीकरण का संकल्प लें
आज रक्षाबंधन का त्‍योहार पूरे हर्षोल्लास और उत्‍साह के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रक्षाबंधन के दिन लड़कियों व महिलाओं को सिटी बसों में सफर के लिए कोई किराया नहीं देना होगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में महिलाओं को सुबह 7 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, गया और दरभंगा के शहरी क्षेत्रों में भी रक्षाबंधन पर्व के मौके पर महिलाओं व लड़कियों से बसों में यात्री किराया न लेने का निर्देश दिया गया है।
निगम के द्वारा राजधानी पटना में कुल 125 सिटी सर्विस की बसों का परिचालन किया जा रहा है। इसमें 70 बसें सीएनजी और 14 इलेक्ट्रिक बसें हैं। इन सभी बसों में महिलाओं को निशुल्क सुविधा आज के दिन मिलेगी ।
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बधाई संदेश में कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्यार एवं स्नेह का त्योहार है। रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और बदले में भाई जीवन भर उनकी रक्षा करने का वचन देते हैं। राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा एवं महिला सशक्तीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। हम सभी को महिलाओं की सुरक्षा एवं उनके सशक्तीकरण का संकल्प लेना चाहिए।

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार
नीतीश कुमार की ट्वीट में लिखा है राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा व महिला सशक्तिकरण के लिए प्रतिबंध है