विवाद खत्म कराने पहुंची पुलिस पर ही कर दी फायरिंग

जमीन विवाद में गौरीचक पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़

फायरिंग की जानकारी पर पहुंची पुलिस पर ही कर दी गोलीबारी

जमीन पर जबरन कब्ज़ा करना चाहते थे बदमाश

पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में की फायरिंग

पथराव में एक पुलिसकर्मी का सिर फटा

पटना के फतुहा में गुरुवार को विवाद सुलझाने पहुंची पुलिस पर ही बदमाशों ने हमला बोल दिया. इस दौरान पुलिस पर फायरिंग हुई, पथराव में एक एसपीओ का सिर फट गया. स्थिति पर नियंत्रण के लिए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी.




दरअसल जमीन पर कब्जा को लेकर पटना के फतुहा में गौरीचक का सुडीहां गाँव गुरुवार की देर शाम गोलियों की तड़तडाहट से थर्रा उठा. विवाद 15 बीघा जमीन से जुड़ा है, जिसमें एक पक्ष द्वारा जमीन पर कब्ज़ा ज़माने के लिए लगभग 50 राउंड फायरिंग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची गौरीचक पुलिस पर ही अपराधियों ने गोलीबारी कर दी. अपराधियों ने इस दौरान करीब पचास राउंड से अधिक फायर कर पुलिस को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया. इसके बाद पुलिस मुख्यालय से सूचना फ्लैश होते ही कई थानों की पुलिस पहुंची और करीब एक घंटे की मुठभेड़ के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग कर बदमाशों को खदेड़ दिया गया. इसी  दौरान हो रहे पथराव में पुलिस के एक एसपीओ का सिर फट गया.  पुलिस ने गोलीबारी कर भाग रहे दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. इनके पास से पुलिस ने एक दोनाली बन्दूक और घटनास्थल से दो खोखा  भी बरामद किया है. ग्रामीणों की मानें तो पुलिस और अपराधियों के बीच  सौ राउंड गोलीबारी हुई.

गौरीचक थानेदार संतोष कुमार ने बताया कि 15 बिगहा जमींन के विवाद में सुबोध सिंह ने जमीन मालिक रूद्र नाथ सिंह पर हमला बोल तीस राउंड से अधिक फायर किया . इसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस पर उनलोगों ने गोलीबारी की जिसके जवाब में पुलिस ने आठ से दस  राउंड गोली फायर कर उन्हें खदेड़ दिया . पुलिस ने मनोज पासवान और राम स्वार्थ पासवान को गिरफ्तार कर लिया . पुलिस ने मनोज पासवान के पास से एक दोनाली बन्दूक बरामद किया है . घटनास्थल से पुलिस ने दो खोखा भी बरामद किया है . पुलिस अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

 

पटना से अजीत