कुख्यात हीरो का एनकाउंटर

आरा (राकेश कुमार तिवारी की रिपोर्ट) | भोजपुर के लिए आतंक बन चुके मनीष उर्फ हीरो को पुलिस STF ने पीरो के जीतौरा बाजार के समीप बरांव गांव में एक मुठभेड़ के दौरान मार गिराया. हीरो के अपने सहयोगियों के साथ जीतौरा में आने की सूचना मिली थी. सूचना मिलने पर पुलिस ने घेराबंदी की। हीरो गैंग की तरफ से फायरिंग होने पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की. इस एनकाउंटर में हीरो मारा गया. पुलिस ने हीरो के साथ चल रहे कुछ अन्य अपराधकर्मियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.
पहले भी मनीष उर्फ हीरो कोर्ट परिसर से पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा था. बाद में उसने आरा शहर में आतंक फैलाने के लिए एक ही दिन में गोलीबारी की लगातार कई घटनाओं को अंजाम दिया था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी. इसके बाद उसने व्यवसायियों में आतंक फैला कर रंगदारी वसूलने के लिए कई अन्य घटनाओं को अंजाम दिया था. हीरो हर घटना के बाद अपना विजिटिंग कार्ड छोड़ कर जाता था ताकि दहशत पैदा हो सके.

पिछले तीन महीनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके हीरो को पुलिस ने कई बार घेरा मगर हर बार वह बच निकलता था. एसपी आदित्य कुमार ने हीरो के मारे जाने की पुष्टि की है.