परम्परा के नाम पर कानून व्यवस्था भंग करने वालों से निबटेगा प्रशासन

दुर्गा पूजा के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी श्री संजीव कुमार एवं पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य कुमार ने पीरो एवं जगदीशपुर में पूजा समिति के सदस्यों के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने समिति के सदस्यों की अपेक्षाएं ,विचार एवं फीडबैक प्राप्त किया तथा पूजा के शांतिपूर्ण आयोजन हेतु जिलाधिकारी ने प्रशासन की प्रतिबद्धता व्यक्त की तथा कहा कि इसी विश्वास एवं उम्मीद के साथ वह समिति के सदस्यों के साथ है.




शांति समिति के सदस्यों से की अपील 

पीरो थाना परिसर में आयोजित शांति समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार हमें प्रेम, भाईचारा ,शांति एवं सद्भाव का संदेश देता है. इसलिए परंपरा की आड़ में दूसरे संप्रदाय की भावना को भड़काने तथा कानून व्यवस्था भंग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी बल्कि मुहर्रम की भांति दुर्गा पूजा के अवसर पर भी आप सभी विविधता में एकता तथा शांति का सोपान एवं आदर्श स्थापित करें.

वहीं दूसरी ओर जगदीशपुर अवस्थित किसान भवन में आयोजित शांति समिति की बैठक में समिति के सदस्यों ने अधिकारीद्वय को पूरा भरोसा एवं विश्वास दिलाया कि जगदीशपुर में हिंदू -मुस्लिम दोनों संप्रदाय के लोग आपस में मिलजुल कर प्रेम भाईचारे के साथ पर्व का शांतिपूर्ण आयोजन करेंगे जो दूसरे जगहों के लिए अनुकरणीय एवं आदर्श होगा.

कड़ी चौकसी के लिए बनाया गया नियंत्रण कक्ष 

जिलाधिकारी ने कहा है कि अफवाह फैलाने वाले एवं सामाजिक तनाव पैदा करने वाले  असामाजिक एवं उपद्रवी तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर रखी जाएगी तथा कठोर कार्रवाई की जाएगी . सामाजिक सद्भाव भंग करने वाले शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा. अगर कोई व्यक्ति विधि व्यवस्था संबंधी अथवा अन्य जानकारी का आदान-प्रदान करना चाहते हैं तो वह जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06 182 – 248 701 तथा 06182- 248 702 पर संपर्क किया जा सकता है. बैठक में डीपीआरओ प्रमोद कुमार , सहायक आयुक्त उत्पाद श्री विकास कुमार सिन्हा ,अनुमंडल पदाधिकारी पीरो श्री सुनील कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पीरो श्रीमती रेशु कृष्णा ,अनुमंडल पदाधिकारी जगदीशपुर श्री अरुण कुमार, जगदीशपुर एवं पीरों के प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी तथा थाना अध्यक्ष मौजूद थे.

भोजपुर से ओ पी पाण्डेय की रिपोर्ट