बेहतरीन आयोजन-प्रबंधन के लिए सम्मानित होंगे DM-SSP

छठ पर्व आयोजन से जुड़े अधिकारी होंगे सम्मानित

अभूतपूर्व आयोजन के लिए CM और पटना आयुक्त ने की जमकर तारीफ




dm-sspयुद्धस्तर पर अभियान चलाकर छठ पर्व पर पटना में अभूतपूर्व आयोजन कराने  वाले  जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सम्मानित होंगे. सफाई, सुरक्षा और पब्लिक यूटिलिटी के मामले में इस बार जिला प्रशासन की तैयारियों की पटना के छठव्रतियों ने जबरदस्त तारीफ की है. खासकर पटना डीएम संजय अग्रवाल और एसएसपी मनु महाराज की अगुवाई में इस बार छठ महापर्व पर कई मायनों में विशेष इंतजाम किए गए थे. विशेष रुप से गंगा का जलस्तर ज्यादा होने के कारण इस साल प्रशासन के सामने बड़ा चैलेंज था. लेकिन हर मायने में  डीएम की टीम ने कमाल कर दिखाया. लोगों का कहना है कि छठ घाटों से लेकर पार्किंग, पुलिस की मौजूदगी, एंबुलेंस और अन्य इंतजाम इतने अच्छे किए गए थे कि छठव्रतियों को किसी भी घाट पर परेशानी नहीं हुई और रिकॉर्ड संख्या में लोगों ने घाट पर ही अर्घ्य किया.

छठव्रतियों की मानें तो उन्होंने खुद पटना डीएम को कई बार घाट पर इंतजाम कराते देखा और शाम और सुबह के अर्घ्य के वक्त वे खुद घाट पर मौजूद थे. इसके कारण जिला प्रशासन और पुलिस की टीम भी पूरी तरह मुस्तैद दिखी.

unnamed-2

छठ पर्व पर इस बेहतरीन आयोजन के लिए पटना आयुक्त ने पटना डीएम संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज, पटना नगर आयुक्त अभिषेक सिंह, बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह, सभी सेक्टर दण्डाधिकारी और छठ पर्व की तैयारियों से जुड़े सभी विभागों और उसके सभी पदाधिकारियों की तारीफ की है. आयुक्त आनंद किशोर ने कहा कि इस वर्ष छठ के आयोजन ने उत्कृष्टता का एक नया बेंचमार्क तय किया है. पटना आयुक्त ने घोषणा की कि छठ पर्व के इस बेहतरीन आयोजन के लिए तैयारियों से जुड़े सभी पदाधिकारियों, छठ पूजा समितियों को पुरष्कृत किया जाएगा.

कार्तिक पूर्णिमा में भी होगी बेहतर व्यवस्था- आनंद किशोर

dm-commissioner

पटना कमिश्नर आनंद किशोर ने आज नगर निगम को निदेश दिया कि आगामी कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर श्रद्धालुओं द्वारा जिन घाटों पर स्नान किया जायेगा, उन घाटों पर साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था बरकरार रखी जाये, ताकि श्रद्धालुओं को घाटों पर सफाई से सम्बंधित किसी प्रकार की समस्या न हो.