पटना के कई मुहल्लों में भी बढ़ा कोरोना संक्रमण




देश में लगातार दूसरे दिन आए कोरोना के 8000 से ज्यादा मामले

एक्टिव केस बढ़कर 44513 हुए

एक्टिव केस की संख्या में लगातार इजाफा

पाजिटिविटी दर भी तेजी से बढ़ी

देश में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर इजाफा देखने को मिला है. देश में कोरोना के बढ़ते मामले अब डराने लगे हैं. बीते 24 घंटों में 8582 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार को इस दौरान कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 4435 रही है. हालांकि कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी आई है. पिछले 24 घंटों में 4 लोगों ने कोरोनावायरस से जान गंवाई है.

कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी एक बार फिर लोगों को डराने लगी है. इस बीच कोरोना के एक्टिव मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या में 4143 का इजाफा हुआ है. अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 44513 हो गई है.

मंत्रालय के अनुसार, दैनिक सकारात्मकता (पोजिटिविटी) दर 2.71 फीसद दर्ज की गई है. जबकि साप्ताहिक सकारात्मकता दर भी 2.02 फीसद पर पहुंच गई है. वहीं बीमारी से स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 4,26,52,743 हो गई, जबकि मृत्यु दर 1.21 फीसद रही. इसी के साथ देश में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत अब तक कुल 195.07 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन डोज लग चुकी है.

राज्य समेत पटना में कोरोना के मामले अचानक बढ़ने लगे है. राज्य में शनिवार को विभिन्न जिलों में 104 दिन बाद कोरोना के 44 नए मरीज मिले हैं. जबकि पटना में 108 दिन बाद कोरोना के 27 मरीज मिले हैं. मंत्री लेसी सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. शनिवार को दिन में कोरोना के लक्षण पर एंटीजन जांच कराया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. राज्य में 26 फरवरी को कोरोना के 50 मरीज मिले थे जबकि पटना में 22 फरवरी को 25 मरीज मिले थे. अचानक इतने कोरोना के मरीज मिलने से विभाग भी चिंतित है. जांच और टीकाकरण की संख्या बढ़ाने और कोरोना गाइडलाइन पालन करने का निर्देश दिया है. सिविल सर्जन के मुताबिक पटना के जिन इलाकों में मरीज मिले हैं उसमें पाटलिपुत्रा, नेहरूनगर, कंकड़बाग, एमआईजी कॉलोनी समेत कई इलाके है.

PNCDESK