बाहर से आने वालों से सीएम ने कर दी है अपील

बिहार में शिक्षण संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे. बिहार में तमाम सरकारी और निजी कार्यालय शाम 5:00 बजे बंद हो जाएंगे. सरकार ने फिलहाल लॉक डाउन की घोषणा नहीं की है लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह संकेत दे दिया है कि जल्द ही बिहार में लॉक डाउन लग सकता है इसलिए जो लोग बाहर से आने वाले हैं उन्हें तुरंत अपने घर पहुंच जाना चाहिए.

रात 9:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक बिहार में नाइट कर्फ्यू की घोषणा हो गई है. इसके अलावा मांस मछली फल सब्जी की सभी दुकानें शाम 6:00 बजे तक ही खुली रहेंगी. सभी धार्मिक स्थल 15 मई तक बंद रहेंगे. सार्वजनिक जगहों पर कोई भी निजी या सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा. सिनेमा हॉल स्विमिंग पूल पार्क उद्यान जिम स्पोर्ट्स कंपलेक्स भी 15 मई तक बंद कर दिए गए. होटल रेस्टोरेंट और ढाबा में बैठकर खाना प्रतिबंधित कर दिया गया है हालांकि टेक अवे और होम डिलीवरी सर्विस नियत समय रात नौ बजे तक जारी रहेगा.




सुनिए क्या कहा सीएम नीतीश कुमार ने

शादी समारोह में 100 से ज्यादा लोग उपस्थित नहीं रह पाएंगे जबकि अंतिम संस्कार में महज 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई है . बैंक, डाकघर, परिवहन और निर्माण कार्यों समेत किसी भी आवश्यक सेवा पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.

राजेश तिवारी