बिहार में शराब मामले में OPPO का चीनी अधिकारी गिरफ्तार

पहली बार शराब मामले में गिरफ्तार हुआ विदेशी नागरिक
कमरे में मिली शराब से भरी बोतल
अनीसाबाद में oppo मोबाइल कम्पनी के स्टाफ गेस्ट हाउस में चल रही थी शराब पार्टी
एक गिरफ्तार, चल रही जांच , पासपोर्ट जप्त , कई शराब की बोतलें बरामद

फुलवारी शरीफ, 18 जून. पूर्ण शराबबंदी के बाद रोजाना बिहार में शराब माफियाओं द्वारा शराब बंदी की धज्जियाँ उड़ाने वालो को आपने कानून की शिकंजों में जकड़ते देखा होगा लेकिन क्या विदेशी नागरिक को भी ऐसे कानून तोड़ते समय गिरफ्तार होते सुना है? चौकिये मत बिहार पुलिस ने पहली बार एक विदेशी नागरिक को शराब की पार्टी मनाते हए पकड़ा है. पकड़ा गया विदेशी नागरिक चाइनीज है और उसके कमरे से शराब की कई बोतलें बरामद किया गया है. पकड़ा गया चाइनीज नागरिक वू चुआंग योंग है जो पटना में मोबाइल कंपनी oppo का अधिकारी है.





विदेशी नागरिक को कमरा नंबर 201 बी से गिरफ्तार किया गया है.oppo मोबाइल का अनीसाबाद के अलीनगर अहमद एन्क्लेव के एक फ्लोर में गेस्ट हाउस है. इस गेस्ट हाउस को oppo कम्पनी के अधिकारी ने किराये में ले रखा है. इस गेस्ट हाउस में एक दर्जन से अधिक विदेशी नागरिक रहते हैं और सभी oppo कम्पनी के स्टाफ हैं. छापेमारी के दौरान पुलिस टीम कमरा नंबर 220—बी में पहुंची. इस कमरे में टीयान डांग नाम के चीनी नागरिक ठहरे हुए थे. तलाशी के दौरान इस कमरे से भी पुलिस ने शराब से भरी एक बोतल बरामद किया. हालांकि छापेमारी के दौरान चीनी नागरिक वहां मौजूद नहीं था. जब पुलिस ने खंगाला तो पता चला कि वो कंपनी के काम से भागलपुर गया हुआ है. SSP की मानें तो कमरा इसके नाम से बुक था. पटना आने पर इसकी भी गिरफ्तारी होगी. छापेमारी रविवार की दोपहर से ही शुरू हो गयी थी जो देर रात तक चल रही थी. इस छापेमारी के दौरान पुलिस को कई कमरों में विदेशी नागरिकों के ठहरने की जानकारी मिली तो सभी चाइनीज नागरिको के बारे में पता लगया गया. सभी चाइनीज नागरिक oppo कम्पनी के ही स्टाफ हैं.

पुलिस इन सभी का पासपोर्ट वीजा और अन्य कागजातों को खंगालने में लगी है. छापेमारी में बिल्डिंग के एक—एक कमरे को तलाशा गया. इस दौरान कमरा नंबर 201 बी में शराब से भरी बोतल मिली. इस कमरे में वू चुआंग योंग मौजूद थे. मौके पर ही पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया. इस फ्लोर में कम्पनी के नौ विदेशी स्टाफ भी मौजूद थे. पुलिस टीम ने पूरी बिल्डिंग को खंगाला तो पता चला कि चीन से पटना आए कुल 9 लोग वहां ठहरे हुए थे. इसमें 7 पुरूष और 2 महिलाएं हैं. इनमें एक गिरफ्तार हो गया है और दुसरे कमरे से भी शराब की बोतलें मिली लेकिन यह कमरे में जो विदेशी नगरिक रहता है वह भागलपुर गया हुआ है. पुलिस उसे भी अरेस्ट करेगी.


SSP मनु महाराज ने बताया की एक चाइनीज नागरिक पकड़ा गया है और बाकी चाइनीज नागरिकों के कागजात का वेरिफिकेशन किया जा रहा है | विदेशी नागरिकों की ओर से शराब पार्टी किए जाने की सूचना मिली थी. SSP आॅपरेशन अनिल कुमार के नेतृत्व में गर्दनीबाग और महिला थाने की टीम ने मिलकर छापेमारी की. oppo कंपनी के अधिकरियों से भी बात की जा रही है.

फुलवारी से अजित कुमार की रिपोर्ट