चंदन गुप्ता पर हुआ बड़ा खुलासा

चंदन गुप्ता पर गोली चलाने वाले वसीम और सलीम को लेकर हुआ बड़ा खुलासा ! जानिये किससे है उसका कनेक्शन !

कासगंज, 2 फरवरी. पश्चिमी उत्तर-प्रदेश के जिले कासगंज में गणतंत्र दिवस के मौके ABVP-VHP कार्यकर्ताओं और मुस्लिमों के बीच हिंसा भड़की थी जिसमें 20 साल के चंदन गुप्ता की जान चली गई. चंदन और उसके दोस्त ABVP-VHP की तिरंगा रैली में शामिल हुए थे. इस रैली पर समुदाय विशेष की तरफ से पथराव और गोलीबारी शुरू कर दी गई . इस गोलीबारी में चंदन की जान चली गई. अब इस मामले को लेकर एक बड़ी बात सामने आ रही है. गणतंत्र दिवस पर कासगंज में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा में समाजवादी पार्टी के नेता का कनेक्शन सामने आया है.




फाईल फ़ोटो: वसीम जावेद(चंदन हत्या का आरोपी)             यूपी पुलिस द्वारा छानबीन में चंदन गुप्ता की हत्या के मामले में जिस शूटर वसीम जावेद का नाम सामने आया है, उसका समाजवादी पार्टी से गहरा जुड़ाव बताया जा रहा है. वसीम जावेद का समाजवादी पार्टी के शासनकाल में काफी दबदबा था.

मिली जानकारी के मुताबिक़ कासगंज हिंसा में गोली लगने से मारे गए चंदन गुप्ता के शूटर सलीम जावेद पकड़ा गया, वसीम जावेद का भाई है. हत्या में नामजद अन्य आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी.  मुख्य आरोपी वसीम की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है. वसीम के घर से पुलिस को छानबीन के दौरान एक एलबम मिली है, जिसमें फोटो के जरिए उसके संपर्क सूत्र तलाशे जा रहे हैं.

फाईल फ़ोटो: सलीम जावेद(चंदन हत्या का आरोपी)         बताया जा रहा है कि वसीम का समाजवादी पार्टी के शासन में काफी दबदबा था. उसे कुछ स्थानीय समाजवादी पार्टी के नेताओं का संरक्षण प्राप्त था. इस संबंध में जांच एजेंसियां शासन को पल-पल का अपडेट दे रही हैं. वसीम का परिवार वर्की कपड़े वालों के नाम से भी जाना जाता है. मुख्य आरोपी तीन भाई हैं. वसीम के घर तलाशी के दौरान अवैध पिस्टल मिली थी. पुलिस को छानबीन के बाद उसके आपराधिक इतिहास का भी पता चल रहा है.

कासगंज से आशुतोष कुमार श्रीवास्तव की रिपोर्ट