केक पैलेस में कैसी लगी आग …..


आरा का सबसे पुराना केक का दुकान स्वाहा


आरा,28 कटुबर. शहर के बाबु बाजार स्तिथ केक पैलेस में आज रात 12:35 के आसपास शार्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई, जिसमे लाखों का सामान धु-धु कर जल रहा है. रिपोर्ट लिखने तक दमकल की 7 गाड़ी भी आग पे काबू नही कर पा सकी हैं. हालांकि सिर्फ माल की हानि हुई है किसी के हताहत होने की खबर हमें अभी तक नही मिल सकी है.




शहर में आग लगने की ये कोई नई घटना नही है. आये दिन इसका कोई न कोई शिकार हो ही जाता है लेकिन विडम्बना देखिए बिहार फायर सर्विस की. इनको जल्दी पहुचने के स्थान पर इनके नवनिर्मित भवन जो कि शहर के बाहरी इलाके में है वहाँ शिफ्ट कर दिया गया.


दमकल विभाग अपना काम तो दुरुस्ती से कर रहा है लेकिन कहीं न कहीं इन सब के जिम्मेदार निगम के कर्मचारी भी है जिन्होंने शहर के सबसे व्यस्तम और सघन बस्ती में ही बेकरी फैक्ट्री का लाइसेंस दे रखा है.


ये कोई मामूली घटना नही मानी जायेगी ,अगर समय रहते आग पर काबू नही पाने की कोशिश की गई होती तो आग ने बहुत भीषण रूप दिखाया होता,करीब करीब 4 हजार की आबादी वाला ये इलाका काफ़ी अहमियत रखता है इस शहर के लिए. केक प्लेस बाबू बाजार में जहां स्टीट है यहाँ दो +2लेवल का स्कूल, 1 सिनेमा हॉल और सटे ही कई सारे छोटे-मोटे डॉ के क्लीनिक का ये इलाका किसी भी बड़े हादसे को आमंत्रित कर सकता है.

आरा से राहुल बदलानी के साथ सत्य प्रकाश सिंह की रिपोर्ट