ये लीजिये अब जुड़ेंगे एक दूसरे से हर गाँव के ब्राह्मण

हर गाँव के ब्राह्मणों को जोड़ने की तैयारी में जुटा ब्राह्मण महासभा
1 मार्च को चंदवा में होगा संस्थान के कार्यालय का भव्य उद्घाटन

आरा, 18 फरवरी. वर्तमान राजनीति में दरकिनार करते सामान्य वर्गों और ब्राह्मणों की हर राजनीतिक दलों द्वारा उपेक्षा के बाद ब्राह्मण सभा से जुड़े लोगों ने भी अपनी जाति के लोगों को गोलबंद कर अपनी ताकत को दिखाने का फैसला किया है. हर बात में ब्राह्मणो को कोसने वाले नेताओं और फिर ब्राह्मणों के ही तलवे चाटने वाले राजनीतिक चरित्रों को महासभा सबक सिखाएगी. इन्ही बातों को ले बीते दिनों ब्राह्मण महासभा व परशुराम सेवा संस्थान की एक बैठक सम्पन्न हुई. यह बैठक चंदवा पेट्रोल पंप के पास स्थित परशुराम सेवा संस्थान के नव निर्मित कार्यालय मे की गई. इस बैठक में संस्थान से जुड़े वरिष्ठ और युवा सदस्यों के साथ नए लोगो ने भी भाग लिया. सभा को संस्थान के अध्यक्ष अंजनी तिवारी ने सम्बोधित किया. कार्यक्रम का संचालन गुड्डु ओझा ने किया. सभा की बैठक मे सभी के सहमति पर प्रखर समाज सेवी, ब्राह्मण नेता व ब्राह्मणों के प्रेरणास्रोत ईं संजय शुक्ला को परशुराम सेवा संस्थान का मुख्य संरक्षक घोषित किया गया.




बैठक मे तय किया गया कि आगामी 1 मार्च को परशुराम सेवा संस्थान के कार्यालय का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा और उसी दिन भव्य होली मिलन का कार्यक्रम भी किया जाएगा. बैठक में परशुराम सेवा संस्थान की सदस्यता अभियान को लेकर भी ब्लू प्रिंट तैयार किया गया जिसमें यह तय किया गया कि पुरे शाहाबाद के समस्त जनपद एवं हर गाँव के ब्राह्मण परिवारों को संस्थान से जोड़ कर ब्राह्मण समाज की एकता व विकास पर जोर दिया जाएगा. ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष अंजनी तिवारी ने कहा कि वर्तमान राजनीति में ब्राह्मणों को दरकिनार कर केवल दलित और अल्पसंख्यको की राजनीति की जा रही है ऐसे में हमसब आपस मे ही एक दूसरे का हाथ थाम ब्राह्मणों में शोषित और कमजोर वर्ग के लिए खड़े रहेंगे.


सभा मे उपस्थित पं कमला दुबे, पं रामकुमार शुक्ला, रजनीश त्रिपाठी, पं अरूण चौबे, नवीन पान्डेय, मंटु पांन्डेय, राकेश कु. ओझा,अभिषेक द्विवेदी, प्रफुल्ल पान्डेय, व अन्य समस्त सदस्यों ने संस्थान के विकास के लिए अपने सुझाव दिए.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट