क्रबिस्तान में बम फटा, 2 जख्मी, मौके पर ASP पहुंचे

By Nikhil Jun 6, 2018

दानापुर/पटना (ब्यूरो रिपोर्ट) | पटना जिला के दानापुर क्षेत्र के सगुना मोड़ के निकट स्थित कब्रिस्तान में बुधवार सुबह करीब 9 बजे सुबह अचानक बम विस्फोट के धमाके से इलाके में सनसनी फैल गयी. जब लोग कब्रिस्तान में पहुंचे तो वहां खून से लथपथ बच्चों को देख हड़कम्प मच गया. तत्काल जख्मी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में भी बच्चों को देखने लोगों की भीड़ जमा हो गयी. घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी तहकीकात करने में जुटे है.
घास में छुपा कर रखा गया था बम
चार बच्चे सूरज कुमार 8 वर्ष, रौशन कुमार 6 वर्ष, राजा कुमार 10 वर्ष और अरविंद कुमार 12 वर्ष, सभी सगुना गांधी मूर्ति में रहते हैं, कब्रिस्तान में घास काट रहे थे. इसी बीच घास में छुपा कर रखा गया एक बम में विस्फोटक हुआ, जिसका छींटा सूरज कुमार और रौशन कुमार को लगा. रौशन कुमार को चाहरदीवारी फांद कर भागने के दौरान गिरने से मुँह में भी चोट लगा. सूरज का इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है. दोनों को साधारण जख्म है. कब्रिस्तान के अंदर एक जिंदा देशी बम भी बरामद हुआ जिसे जब्त कर लिया गया. स्थिति शांतिपूर्ण है.
एएसपी और थानाध्यक्ष पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे
स्थानीय लोगो के मुताबिक घायल बच्चे ब्लास्ट के वक्त कूड़ेदान के पास घास काट रहे थे. बच्चों का नाम सूरज और रौशन बताया गया है. घायलों में सूरज की हालत गंभीर देखते हुए उसे दानापुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ब्लास्ट की वजह से सूरज काफी डरा हुआ है और बार-बार खौफ से उठकर अपनी मां से लिपट जा रहा है. उसे बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच भेजा गया. जहां उसका इलाज चल रहा है. बम ब्लास्ट होते ही आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है. इधर घटना की जानकारी के बाद दानापुर एएसपी मनोज तिवारी और थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे.
एक जिंदा बम भी बरामद
पुलिस ने घटनास्थल से एक जिंदा बम भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस और बम होने की आशंका पर तलाशी कर रही है. साथ ही बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है. पुलिस के मुताबिक बरामद बम हैण्ड मेड है. बरामद बम को डीफ्यूज कर दिया गया है.

बरामद बम को डीफ्यूज किया गया (देखें विडियो)




 

पटना से अजीत

Related Post