भारी पड़ गया ‘आरा’ का मोह, 7 की नौकरी पर आफत

सरकारी आवास खाली नहीं करने पर सात पुलिसकर्मी निलंबित

आरा,7 जुलाई.भोजपुर जिला में तबादले के बाद भी सरकारी आवास को खाली नहीं करना पुलिसकर्मियों प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं. इसे लेकर महकमे में खलबली मच गई है. इसकी जानकारी विभाग के सूत्रों ने दी है.




आपको बताते चलें कि भोजपुर जिला में कई पुलिसकर्मी तबादले के बावजूद लंबे अरसे से सरकारी आवास में जमे हुए हैं. इनका तबादला दूसरे जिलों में हो गया है. एसपी ने शिकायत मिलने के बाद इसकी जांच की थी. जांच के दौरान आरोप सही पाए गए. इस दौरान एसपी ने सरकारी आवास में अनाधिकृत रूप से कब्जा किए जवानों को 15 दिन के अंदर आवास खाली करने का निर्देश दिया था. इसे लेकर नोटिस भी जारी हुआ था.

विभागीय सूत्रों के मुताबिक एसपी के आदेश के बावजूद करीब सात जवानों ने सरकारी आवास को खाली नहीं किया तो एसपी ने इन सातों जवानों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है. निलंबन के इस आदेश को संम्बन्धित जिलों के एसपी को भेज दिया गया है. जिन सात जवानों को निलंबित किया गया है, उसमें वैशाली में कार्यरत ओम प्रकाश दुबे,सहरसा में कार्यरत बबलू कुमार,बक्सर में कार्यरत मिथलेश कुमार,पटना रेल में कार्यरत अनंत कुमार सिंह,रोहतास में कार्यरत प्रभाकर, नौगछिया में कार्यरत श्यामलावती तथा मुजफ्फरपुर में कार्यरत उपेंद्र कुमार नामक जवान शामिल है.

आरा से ओपी पाण्डेय की रिपोर्ट