अपराध के खिलाफ छात्र संगठन हुए एकजुट, शिक्षण संस्थानों को बंद करने का किया एलान

दुलदुल’ पर हमले के बाद सभी छात्र संगठन हुए एकजुट,भोजपुर SP से भी की मुलाकात

विरोध में सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का एलान




आरा, 19 अगस्त.रविवार को दिनदहाड़े डीएम कोठी के नजदीक NSUI जिलाध्यक्ष मनीष सिंह उर्फ दुलदुल सिंह पर हुए कातिलाना हमले के 24 घण्टे बाद भी अपराधियो के नही पकड़े जाने पर सभी छात्र संगठन अटैकिंग मोड में आ गए हैं. सभी छात्र संगठनों ने इस मुद्दे को ले बैठ की और आज सर्वदलीय प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया. इस बैठक की अध्यक्षता NSUI के प्रदेश अध्यक्ष चुन्नू सिंह ने की. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द दोषियों को पुलिस गिरफ्तार कर सजा नहीं देती है तो संगठन पूरे प्रदेश स्तर पर आंदोलन करने को बाध्य होगी.

वहीं संचालन करते हुए युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव ने कहा कि शहर के पॉश और VIP इलाके में दिनदहाड़े दर्जनभर गोलियों का चलना यह संकेत है कि प्रशासन के नाक के नीचे यह सबकुछ चल रहा है. बता दें कि घटना वाले जगह पर जिला पदाधिकारी, सीजीएम तथा मुख्य दंडाधिकारी जैसे लोगों का आवास है. उन्होंने कहा कि अपराधियों ने शहर की विधि व्यवस्था को खुली चुनौती दे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है. उन्होंने कहाँ की इस घटना से साबित होता है कि शहर में कोई भी सुरक्षित नहीं है.

वही आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई CYSS के नेता के एम ठाकुर ने कहा कि निरंतर सुशासन बाबू के सरकार में अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है. ABVP के शेखर सिंह ने कहा कि अगर जिला प्रशासन के द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं की गई तो पूरा छात्र संगठन उग्र आंदोलन करेगी.

छात्र राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक रंजन ने पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए कहा कि उनके परिवार के द्वारा जब पहले थाने में आवेदन दे ऐसी घटना होने की शंका जताई गई थी, तो पुलिस प्रशासन ने कोई कदम क्यों नही उठाया? इस बैठक में सर्वसम्मति से छात्र संगठनों के द्वारा निर्णय लिया गया कि महाविद्यालय व विश्वविद्यालय में PG की परीक्षा को बाधित ना करते हुए सभी शैक्षणिक कार्यालय को ठप किया जाएगा और शहर के सभी शिक्षण संस्थानों को इस घटना के विरोध में बंद किया जाएगा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भोजपुर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष त्रिवेणी प्रसाद सिंह, एआईसीसी सदस्य श्रीधर तिवारी युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार NSUI के प्रदेश सचिव कुंदन सिंह, युवा कांग्रेस प्रदेश सचिव राणा प्रताप सिंह, जिला सचिव राज सिन्हा, NSUI के जिला महासचिव सुमित कुमार, NSUI के जिला सचिव नितेश सिंह, NSUI के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत ओझा, अविनाश सिंह, राजद के चंदन यादव छात्र राजद के गांगुली यादव दीपक सिंह राधे कृष्ण युवा कांग्रेस के जिला महासचिव मुकुल सिंह,राहुल कुमार,समीर कुमार, रंजन कुमार के साथ अन्य छात्र तथा युवा उपस्थित हुए.

बताते चलें कि कल के इस घटना के बाद से ही देर रात तक विभिन्न छात्र संगठनों ने इस घटना की निंदा की थी और शहर के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाया था. साथ ही यह भी कहा था कि अगर अपराधी पकड़े नही जाते हैं तो सभी एकजुट हो सड़को पर जिला प्रशासन के खिलाफ उतरेंगे. छात्र संगठनों के सर्वदलीय दल के कुछ लोगों ने इस इस मुद्दे को लेकर भोजपुर SP से मुलाकात भी की. भोजपुर SP ने अपराधियों को जल्द ही पकड़ने का उन्हें भरोसा दिलाया.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट