वर्चुअल मीटिंग कर अधिवक्ताओं ने अपने साथी अधिवक्ता की सुरक्षा की मांग की

आरक्षी अधीक्षक से अपराधियों की गिरफ्तारी समेत अधिवक्ता को सुरक्षा देने की मांग

आरा,29 मई. बिहार युवा अधिवक्ता कल्याण समिति,शाखा-आरा की वर्चुअल बैठक प्रातः बुधवार(27 मई) को 11.00 बजे हुई, जिसकी अध्यक्षता मनोरंजन कुमार सिंह तथा शाहाबाद प्रमंडलीय मंत्री नीतिश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से की. इस बैठक में आरा बार के सदस्य अधिवक्ता विजय शंकर तिवारी पिता- अधिवक्ता स्व० श्री राम तिवारी, ग्राम-पिलीयाँ,थाना-जगदीशपुर की जान से मारने की धमकी की तीव्र भर्त्सना करते हुए भोजपुर आरक्षी अधीक्षक से अपराधियों की अविलम्ब गिरफ्तारी,अधिवक्ता को सुरक्षा देने की माँग तथा दोषी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई.




नीतिश कुमार सिंह ने अपने मित्र स्व० प्रीतम नारायण सिंह, अधिवक्ता की हत्या का जिक्र करते हुए कहा कि अगर प्रीतम नारायण सिंह को सुरक्षा मुहैया कराई जाती तो वे बच सकते थे. साथ ही समिति ने अधिवक्ताओं की व्यापक सुरक्षा हेतु अविलम्ब अधिवक्ता सुरक्षा अधिनियम लागू करने की भी मांग की. इसके साथ ही भारतीय विधिज्ञ परिषद,राज्य विधिक परिषद एवं राज्य सरकार से अविलंब आर्थिक पैकेज की माँग की गई.

इस वैश्विक संकट के समय अपने हमें,अपना,अपने परिवार अपने कनिष्ठ अधिवक्ताओं व मुंशियों/टाइपिस्ट आदि का ख्याल रखने की अपील की गई. सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशो का पालन करने व समाज को जागरुक कर सही दिशा दिखाने की अपील भी की गई. बैठक में स्वागत भाषण व बैठक की शुरुआत अधिवक्ता रश्मिराज कौशिक विक्की ने किया. उन्होंने कहा कि सरकार को अधिवक्ताओं की सुरक्षा पर ध्यान देना होगा. जिला प्रशासन को अधिवक्ताओं की सुरक्षा के हित मेें कदम उठाने चाहिए. बैठक में अधिवक्ता नीतीश कुमार सिंह,रश्मिराज कौशिक विक्की , रंजीत सिंह,उपेन्द्र सिंह,दीपक कुमार,संतोष कुमार,सुनिल कुमार चौधरी आदि सम्मिलित हुए.

PNCB