आरा में छठ मनाने की फरमाइश !

छठ के गाने से चर्चित डॉक्टर ने गायकी के क्षेत्र में मारा हाथ

बेटी की सफल गायकी के बाद डॉक्टर पिता ने भी अजमायी गायकी में किस्मत




छठ गीत “पापा आरा में छठ मनाओ” का वीडियो लांच, गीत का बोल लोगों के चढ़ा जुबान

आरा,5 नवंबर. आरा में छठ मनाने की की गुहार दो छोटे बच्चे अपने माता पिता से लगा रहे हैं. दरअसल बच्चों के माता पिता बाहर हैं इसलिए वे मोबाइल पर वीडियो कॉल कर आरा आने की गुहार लगाते हैं. ये दृश्य था आरा के दक्षिणी रमना रोड स्थित मंगलम द वेन्यू के सभागार का जहां शुक्रवार को छठ का म्यूजिक वीडियो “पापा आरा में छठ मनाओ” रिलीज किया जा रहा था. प्रोजेक्टर के जरिए उक्त टाइटल वाला गाना परदे पर सभागार में बैठे शहर के प्रतिष्ठित लोगों को दिखाया जा रहा था.

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में भोजपुरी सिंगर व फिल्म अभिनेता प्रमोद प्रेमी, विशिष्ट अतिथि देव पंचायत की मुखिया शोभा देवी,सलेमपुर मुखिया नंद कुमार यादव,बीजेपी प्रवक्ता नवीन प्रकाश और शहर के चर्चित सर्जन डॉ विजय गुप्ता शामिल थे.

कार्यक्रम का प्रारंभ आगत अतिथियों को बुके से सम्मानित कर डॉ विजय गुप्ता ने किया वही डॉ विजय गुप्ता को सम्मानित शहर के जाने माने संगीतकार और इस एलबम के प्रोड्यूसर सतीश मुन्ना ने बुके देकर किया.

छठ के इस गाने में हिंदी और भोजपुरी लोकधुन का समीश्रण है. गाना रिलीज म्यूजिक कंपनी SMK रिकॉर्डस ने किया है जिसका वीडियो भी यही कंपनी जारी करेगा. शुक्रवार को जारी किया गया वीडियो खास रूप से मीडिया और अतिथियों के लिए था जिसे जल्द ही कंपनी के अपने यूट्यूब चैनल पर लॉन्च करेगी. इसकी जानकारी प्रोड्यूसर व संगीत निर्देशक सतीश मुन्ना ने दी. गीत और संगीत खुद सतीश मुन्ना ने दिया है वही इसकी रिकॉर्डिंग जीत स्टूडियो में राकेश सिंह ने किया है. गाने में मधुर आवाज डॉक्टर विजय गुप्ता की छोटी बेटी खुशी गुप्ता और बेटे स्वास्तिक गुप्ता का है. इस गाने में अपने बच्चों के साथ पहली बार खुद डॉ विजय गुप्ता ने भी गया है साथ ही एक अन्य छोटे बच्चे मास्टर आयुष ने भी अपने आवाज से इसे काफी प्यार बनाया है.

बता दें कि खुशी गुप्ता का इसके पूर्व इसी वर्ष दशहरे में एक देवी गीत आया था जिसे लोगों ने काफी सराहा था और रामलीला समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में खुशी के गायकी को सुन मशहूर सिंगर देवी भी उसकी मुरीद हो गई थी. अपनी बेटी की छोटी उम्र में इस सफलता से उत्साहित पिता ने छठ के गीत में खुद भी गायकी की किस्मत आजमाया, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. कोमल हृदय और मृदुभाषी डॉक्टर विजय के अंदर एक अद्भुत कलाकर छिपा है ये बात गाने में आवाज के जरिए कोई महसूस कर सकता है. तभी तो लोग इस गीत को पसंद कर रहे हैं.

छठ के इस गीत को सुनने के लिए यहां कीजिए क्लिक :

ऑडियो में जिन कलाकारों ने आवाज दिया है उन्होंने ही गाने के वीडियो में भी काम किया है जिसमें उनके अतिरिक्त हर्षित और शोभित दो छोटे अन्य कलाकारों का भी अभिनय देखने को मिला.

गाने के शब्द और धुन काफी कैची है. गाना सुनने के बाद यह तुरंत लोगों के मस्तिष्क पर सवार हो जाता है ऐसी इसकी धुन है. पापा मम्मी से छठ मनाने की गुहार को लोगों ने काफी सराहा. वीडियो लांच के बाद आगत अतिथियों ने अपनी अभिव्यक्तियां भी लोगों के समक्ष रखा. गायक प्रमोद प्रेमी ने छोटी बच्ची खुशी की गायकी को सुनने के बाद कहा कि सरस्वती की कृपा इसी तरह बनी रहे. साथ ही यह भी कहा कि जो सतीश मुन्ना जैसे गुरु की देखरेख में तालीम ले रहा हो उसकी गायकी फिर कहने को कुछ बच नही जाता है. प्रमोद ने कहा कि उन्होंने भी फिल्मों में आने से पूर्व गायकी को तराशने के लिए सतीश मुन्ना के देखरेख में संगीत का रियाज किया था. इस मौके पर डॉ विजय गुप्ता ने कहा कि यह गीत उनके बच्चों ने गया है इसके लिए इसे प्रमोट नही कर रहे हैं बल्कि वे हर वैसे प्रतिभावान बच्चों के लिए हमेशा तैयार हैं जो इस शहर और जिले का नाम रौशन करने की कूवत रखता है. वे अपने सामर्थ्य अनुसार हर संभव मदद करेंगे.

इस मौके पर रामनवमी शोभायात्रा के सचिव शंभू चौरसिया,समीर अख्तर, शमशाद प्रेम, बंटी कुमार, दिना मिश्रा, आजाद कुमार भारती, धर्मेंद्र कुमार, दिलीप कुमार, मनोज श्रीवास्तव, कुमार गौरव, गौतम कुमार और ओ पी पांडेय जैसे शहर के कई प्रतिष्ठित लोगों उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट