मंगलवार 29 जनवरी 2019 का आपका राशिफल और पञ्चाङ्ग

29 जनवरी मंगलवार, 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आप आत्म विश्लेषण के मूड में हैं. आप सोचेंगे कि आप जिंदगी में कहां तक सफल हुए हैं और इसके लिए आपको कितनी मेहनत करनी पड़ी है. आप ये भी सोचेंगे कि अब आगे जिन्दगी आपको कहां ले जाएगी. इस आत्मविश्लेषण से आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी. अपनी सफलताओं के लिए अपने आप को शाबाशी दीजिए.
वृषभ – आज पूरे दिन मानसिक शांति बनी रहेगी. आज किसी भी चीज से अपनी शांति भंग ना होने दें. कुछ लोग आपको गुस्सा दिला सकते हैं या फिर अपने रास्तो से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं. जो बात आपसे संबंधित नहीं है उसमें बिल्कुल ना उलझें. आप अपनी सुख-शांति को एक तोहफे की तरह लें और किसी भी परिस्थिति में उसे ना खोएं.
मिथुन – बुरा वक्त आज आपका इम्तिहान लेगा लेकिन आप परेशान ना हों आप विजय प्राप्त करेंगे. आज चाहे जो भी मुश्किल आ जाए आप आसानी से हर समस्या का समाधान ढूंढ़ लेंगे. आज आप किसी भी तरह की समस्या का सामना करने का तैयार हैं. ये आपका साहस है जो आपको कभी हारने नहीं देता. अपना साहस बनाए रखें.
कर्क – कुछ समय से आपके घर पर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे हैं. लेकिन आज आपने इन झगड़ों को खत्म करने की ठान ली है. आज अपने प्रयासों से आप ये कर ही डालें. जब आप सब को एक साथ एक ही घर में रहना है तो फिर लड़ाई करके क्यों रहा जाए. कोशिश करें कि सब एक दूसरे के साथ मिल कर रहें.
सिंह – आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचें. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं.
कन्या – अगर आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे. ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. अपना प्यार जताने में बिल्कुल संकोच ना करें.
तुला – आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करें.
वृश्चिक – अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटें. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी. आगे बढ़ें और इस अनुभव का मजा लें.
धनु – आज आपके घर में कोई सामाजिक समारोह हो सकता है. ये आपके लिए एक अवसर होगा अपने दुखों और चिंताओं को भुलाने का और अपने प्रियजनों के साथ मजे करने का. आप इससे बहुत तरोताजा महसूस करेंगे.
मकर – आज किसी पारिवारिक समारोह की संभावना है इसलिए कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो जाइए, ये मजे करने का समय है. ये पारिवारिक समारोह आपके व आपके परिजनों के लिए खूब सारी खुशियां ले कर आएगा. आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है. इस समय का भरपूर आनंद लें.
कुम्भ – आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करें. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है.
मीन – आपकी स्वच्छंद सोच आज एक खास जगह बनाने में आपकी मदद करेगी. आज आप चाहे कुछ भी करें लेकिन अपने अंदर की आवाज के बताए रास्ते पर ही चलें. आप वो इंसान हैं जो कभी भी खतरा मोल लेने से नहीं डरते. आप इसी तरह आगे बढ़ते रहें और आप पाएंगे कि जो लोग आपकी निंदा कर रहे थे वो भी अब आपके साथ ही हैं.





29 जनवरी मंगलवार, 2019 का पञ्चाङ्ग

सूर्योदय – 06:38
सूर्यास्त – 17:27
चन्द्रोदय – 01:55
चन्द्रास्त – 12:27 जनवरी 30 को
तिथि – नवमी 14:41 तक; तदुपरांत दशमी
पक्ष – कृष्ण पक्ष
नक्षत्र – विशाखा 15:15 तक, तदुपरांत अनुराधा
वार – मंगलवार
सूर्य राशि – मकर
चन्द्र राशि – तुला 09:00 तक तदुपरांत वृश्चिक
ऋतु – हेमंत
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:41 से 12:24
अमृत काल – 12:12:53 से 12:56:00 तक
विजय मुहूर्त – 13:51 से 14:34
अशुभ समय
राहुकाल – 14:45 से 16:06
गुलिक काल – 12:03 से 13:24
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – पृथ्वी 14:41 तक, तदुपरांत आकाश