सोमवार 25 फरवरी 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

सोमवार 25 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज जल्दबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. इसके बारे में अच्छी तरह से सोच लें. इस समय शायद आप तनाव से गुजर रहे हैं. परेशान ना हों परिस्थितियां कुछ ऐसा मोड़ लेंगी कि आप खुद ही इस तनाव से बाहर आ जाएंगे.

वृषभ – इस समय अपने दोस्तों के साथ किसी भी झगड़े में ना पड़ें. सभी शायद तनाव से गुजर रहे हैं जिसके कारण तनाव का माहौल बना हुआ है. ऐसी कुछ परिस्थितियां भी हो सकती हैं जो आपको बहस करने पर मजबूर कर दे. लेकिन, आप शांत ही बने रहें. इस समय कोई भी बहस आपके रिश्ते के लिए खतरनाक तो होगी ही आपकी सेहत पर भी बुरा असर डालेगी. अक्सर आपकी जिद आपको अपनों से दूर कर देती है. अपनों के साथ प्यार और खुले पन से पेश आएं.




मिथुन – आज की पार्टी को आप हमेशा याद रखेंगे. आज आपका घर मेहमानों से भरा रहेगा. आज शायद वो आपके घर ही रुकें, इसलिए पूरी तैयारी कर लें. और अगर वो आपके घर ना भी रुकें तो भी आपकी दिनचर्या को तो बदल ही देंगे.

कर्क – उच्च अधिकारी आज आपकी मदद करेंगे. अगर आपको अपने कार्यालय में कोई परेशानी है तो अपने अधिकारियों को जरूर बताएं. उनसे कार्यालय के माहौल को और अच्छा बनाने की बात करें. एक-दूसरे पर दबाव डालने से कुछ नहीं होगा. एक साथ मिल कर काम करने से ही अच्छे परिणाम सामने आएंगे.

सिंह – आपके परिवार का कोई सदस्य अथवा कोई मित्र आपको निराश कर सकता है और आपके सामने कोई परेशानी भी खड़ी कर सकता है. गुस्से में आकर शायद आप उन्हें डांटना चाहें लेकिन अच्छा होगा कि आप उसे प्यार से ही समझाएं. उनको सजा देने की बजाय प्यार से समझाना ही ठीक होगा तभी उन्हें अपनी गलती का एहसास होगा.

कन्या – आज आप अपनी जिंदगी में लंबे समय से चली आ रही समस्याओं को सुलझते देख खुश हो जाएंगे. इस समस्या का देर से सुलझने का कारण शायद आपकी दूसरों के साथ असहमती हो. कारण चाहे कुछ भी हो लेकिन अब खुशी मनाने का समय है. अब आपकी जिन्दगी सही दिशा में जा रही है इस शांति का मजा लें.

तुला – आज शायद आप कुछ निराशा महसूस कर सकते हैं. लेकिन आज आप इस बात पर भी ध्यान देंगे कि आप किस तरह से नकारात्मकता को अपनी जिंदगी से निकाल सकते हैं. शिकायत करने से कुछ नहीं होगा बल्कि आपके इस व्यवहार से आपका और आपके आस-पास के लोगों का मूड ही खराब होगा. अपने थोड़े से प्रयास से आप अपनी खुशी को बढ़ा सकते हैं. इस दिशा में कदम बढ़ाएं इससे आपको तो लाभ होगा ही दूसरों को भी फायदा होगा.

वृश्चिक – आज का दिन खूब मजा करने का है, इसका पूरा लाभ उठाएं. इस समय आपको अपनी रोज की दिनचर्चा से छुट्टी लेनी चाहिए. आप अपने प्रियजनों के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं. अगर अभी आपने घूमने जाने के बारे में नहीं सोचा है तो अब सोच लें और किसी पिकनिक का आयोजन करें.

धनु – ये समय घर पर ध्यान देने का है. अपने आस- पास देखें और सोचें कि आप किस तरह अपने वातावरण को खूबसूरत बना सकते हैं. पैसा खर्च करने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं. अपने घर को खूबसूरत बनाने से आपको भी तरोताजा महसूस होगा.

मकर – आज का दिन दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए बहुत अच्छा है. अपनी सारी परेशानियों को भूल कर मजा करें. आज आप अपने सभी विचारों को खुल कर व्यक्त कर सकते हैं. अच्छा होगा कि इस मौके का लाभ उठा कर आप खुद को तरो ताजा कर लें.

कुम्भ – आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे.

मीन – जरूरी नहीं कि विदेश से मिली खबर आपके हित में हो. जिस खबर का आपको इंतजार था शायद वो खबर आपको सुनने को ना मिले. धीरज रखें व परिस्थिति को समझने की कोशिश करें. अपने आपको समय दें ताकि आप अपने उद्देश्य को नया रूप दे सकें और साथ ही अपना आत्मविश्वास भी बढ़ाएं.

सोमवार 25 फरवरी 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:21
सूर्यास्त – 17:45
चन्द्रोदय – 23:47
चन्द्रास्त – 10:23
तिथि – कृष्ण पक्ष; सप्तमी 04:47, फरवरी 26 तक, तदुपरांत अष्टमी
नक्षत्र – विशाखा 22:09 तक, तदुपरांत अनुराधा
वार – सोमवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – तुला 16:02 तक, तदुपरांत वृश्चिक
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:40 से 12:26
अमृत काल – 13:19 से 14:55
सर्वार्थ सिद्धि योग – 22:09 से 06:20, फरवरी 26
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:42
अशुभ समय
राहुकाल – 07:46 से 09:12
गुलिक काल – 13:28 से 14:54
दिशा शूल – पूर्व
अग्निवास – आकाश 04:47, फरवरी 26 तक, तदुपरांत पाताल