शुक्रवार 15 फरवरी 2019 का पञ्चाङ्ग और आपका राशिफल

शुक्रवार 15 फरवरी 2019 का आपका राशिफल

मेष – आज आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है वरना आपको कोई सामान खो सकता है. इसका मतलब ये नहीं कि आप चिंतित हो जाएं बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है.

वृषभ – आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. अपने परिवार के साथ बिताए समय का भरपूर आनंद लेंगे. आप खूब बातें करेंगे और एक दूसरे के साथ का मजा लेंगे. आज अपने आप को तरोताजा करने का दिन है.




मिथुन – आज आप पाएंगे कि विदेशी लोगों से आपके रिश्ते बनते जा रहे हैं. विदेश में रह रहे आपके दोस्त आपको वहां आने का निमंत्रण दे सकते हैं या फिर काम के सिलसिले में भी आपको वहां बुलाया जा सकता है. इस अवसर का फायदा उठाते हुए अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं और साथ ही अपनी सोच के दायरे को बढ़ाएं.

कर्क – आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें.

सिंह – आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे. आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा.

कन्या – आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे. उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था. इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर लें.

तुला – परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता. इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं.

वृश्चिक – आज आप किसी पारिवारिक समारोह में खूब जम कर नाचेंगे. आजकल आपके रिश्ते सभी के साथ मधुर हैं इस कारण आपको अपनों से बहुत खुशियां मिलेंगी. इन सुनहरे पलों का आनन्द लें क्योंकि यही पल आगे जा कर आपकी मीठी यादें बनेंगे.

धनु – बहुत समय से किसी खोई हुई वस्तु के मिल जाने पर आज आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी. आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए छोटी-छोटी बातें भी आपके चेहरे पर खुशी ले आएंगी. कुछ समय निकाल कर अपनी दूसरी खोई हुई चीजों को भी ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें क्या पता कहां क्या मिल जाए. आज आप खुद को भाग्यशाली समझें.

मकर – आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे.

कुम्भ – आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में हैं. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर. आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा.

मीन – आज अपने नए व्यक्तित्व के कारण आप नए दोस्त बनाएंगे. अच्छा होगा कि इस दिशा में पहला कदम आप बढ़ाएं और बात की शुरूआत करें. जिस तरह के संयोग बन रहे हैं, आपकी ये दोस्ती ताउम्र कायम रहेगी इसलिए बिना किसी हिचकिचाहट के आज आपको लोगों से मिलना-जुलना चाहिए.

शुक्रवार 15 फरवरी 2019 का पञ्चाङ्ग

सूर्योदय – 06:29
सूर्यास्त – 17:39
चन्द्रोदय – 13:12
चन्द्रास्त – 03:10, फरवरी 16
तिथि – शुक्ल पक्ष
दशमी 13:19 तक तदुपरांत एकादशी
नक्षत्र – मॄगशिरा 20:53 तक तदुपरांत आर्द्रा
वार – शुक्रवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – वृषभ 09:33 तक तदुपरांत मिथुन
ऋतु – शिशिर
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – 11:41 से 12:26
अमृत काल – 12:31 से 14:02
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:55 से 14:40
अशुभ समय
राहुकाल – 10:40 से 12:04
गुलिक काल – 07:52 से 09:16
दिशा शूल – पश्चिम
अग्निवास – आकाश 13:19 तक तदुपरांत पाताल