बुधवार 6 मार्च 2019 का पंचांग और आपका राशिफल

बुधवार 6 मार्च 2019 का आपका राशिफल

मेष – ये समय प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए अच्छा है. आपको सफलता जरूर मिलेगी. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें व इस परीक्षा में पूरे आत्म-विश्वास के साथ भाग लें.

वृषभ – आज कुछ कीमती सामान खोने का डर है. आज अपनी चाबियों औऱ जरूरी सामान को संभाल कर रखें. अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखें.




मिथुन – आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी. आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी और ये आज आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा. मुश्किलों से लड़ने का आपका ये स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा. ये अपनी पहले से चली आ रही समस्याओं को हल करने का समय है.

कर्क – उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं. अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और बेकार की बातों में ना पड़ें. जो आप हैं ही नहीं वो बनने की कोशिश करने से क्या फायदा. उस जगह पर जाने से भी क्या फायदा जहां जाना आपको पसंद ही नहीं है. कभी-कभी अकेले रहना किसी अनचाहे साथ से अच्छा ही होता है.

सिंह – आज आपको खूब पहचान मिलेगी. आज आप जिस मुकाम पर हैं वो आपकी स्पष्टता और अच्छी संप्रेषण कला की वजह से ही है. आप और अधिक सफलता पाने के अपने प्रयासों को जारी रखें और अपने अहम को अपने रास्ते में ना आने दें. इससे लोग आपका आदर करते रहेंगे.

कन्या – आज आपका मन करेगा कि आप घर और ऑफिस से बाहर निकल कर प्रकृति का आनंद लें. आप अपने तनाव को खत्म करके अपने दिमाग को शांत करना चाहते हैं. इसके लिए आप अपने परिवार के साथ किसी बाग-बगीचे में घूमने जा सकते हैं और वहां बैठ कर गप्पें मार सकते हैं. आजका दिन आराम करने के लिए अच्छा है.

तुला – आज कोई बहस या झगड़ा होने की संभावना है इसलिए पूरी कोशिश करें कि आप किसी बहस या झगड़े में ना पड़ें. अगर आपको लगे कि परिस्थितियां बिगड़ रही हैं तो अपने आप को उन से दूर रखें. ऐसा भी हो सकता है कि परिस्थिति इतनी बिगड़ जाए कि बात आपके हाथ से ही निकल जाए. लेकिन फिर भी बहस से दूर रह कर ही आप खुश रह जाएंगे.

वृश्चिक – ये अपने परिजनों के साथ किसी समारोह में जाने का वक्त है. कैसे और कब जाएं ये ज्यादा सोचने की बात नहीं है. अगर आपको अपने परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का मौका मिल रहा है तो इसका फायदा जरूर उठाएं क्योंकि ऐसे मौके बार- बार नहीं आते. इस समय का लाभ उठा कर आप खूब मजे कर सकते हैं.

धनु – कोशिश करें कि आज आप अपने उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों से किसी बहस में ना पड़ें. कई बार शांत रहने में ही इंसान की भलाई होती है इसलिए आज आप जो भी करें सोच समझ कर ही करें. आपको खुशी होगी जब आप देखेंगे कि आपके शांत रहने से किस तरह बातें सुलझ जाएंगी.

मकर – आज आप अपनी शारीरिक सुंदरता की ओर बहुत ध्यान देंगे आप अपनी मन पसंद पोशाक पहनेंगे और देर तक अपनी जुल्फें संवारेंगे. आपके इस नए रूप को देख कर लोग आपकी तारीफ करेंगे . आपके साथी को भी आप के अंदर आया ये बदलाव अच्छा लगेगा.

कुम्भ – आज आप अपने घर में सुख-शांति की अपेक्षा कर सकते हैं. मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी और आप उनके साथ का खूब आनंद लेंगे. ऐसी सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते रहें आप को बहुत खुशी मिलेगी.

मीन – आज आप खुद को कोई खुशखबरी सुनने के लिए तैयार कर लें. आज आपको किसी अपने से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. आज आप पूरे दिन बहुत अच्छे मूड में रहेंगे. ऐसे वक्त का प्रयोग आप अपनों के साथ मजे करने के लिए कर सकते हैं.

बुधवार 6 मार्च 2019 का पंचांग

सूर्योदय – 06:12
सूर्यास्त – 17:50
चन्द्रोदय – चन्द्रोदय नहीं
चन्द्रास्त – 17:41
तिथि – कृष्ण पक्ष; अमावस्या 21:34 तक, तदुपरांत प्रतिपदा
नक्षत्र – शतभिषा 18:14 तक, तदुपरांत पूर्व भाद्रपद
वार – बुधवार
सूर्य राशि – कुम्भ
चन्द्र राशि – कुम्भ
ऋतु – वसन्त
सम्वत
शक सम्वत – 1940 विलम्बी
विक्रम सम्वत – 2075 विरोधकृत्
शुभ समय
अभिजित मुहूर्त – कोई नहीं
अमृत काल – 10:09 से 11:57
सर्वार्थ सिद्धि योग – कोई नहीं
विजय मुहूर्त – 13:57 से 14:44
अशुभ समय
राहुकाल – 12:01 से 13:28
गुलिक काल – 10:34 से 12:01
दिशा शूल – उत्तर
अग्निवास – पृथ्वी 21:34 तक, तदुपरांत पाताल