नियमों को ताख पर रखने वाले दुकानदारों पर कार्रवाई, 17 दुकाने हुई सील

जिला प्रशासन ने कड़े शब्दों में कहा नही माने तो हमेशा के लिए दुकाने हो जाएंगी सील

आरा,27 अप्रैल. कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन द्वारा सप्ताह में निर्धारित दिवसों के अनुरूप दुकानों को नही खोलने वाले दुकानदारों पर जिला प्रशासन ने शिकंजा कसते हुए कई दुकानों को सील किया है. दुकानों के सील होने के बाद मनमानी करने वाले व्यापारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है.




बताते चलें कि जिला प्रशासन ने इलेक्ट्रॉनिक ,फर्नीचर एवं अन्य जिन्हे खोलने के लिए सप्ताह में दिवस निर्धारित किया था. आदेश के बाद भी अधिकांश दुकानदार जिला प्रशासन के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए दुकानों को निर्धारित दिनों के अतिरिक्त भी खोल अपनी जेबें भरने के फिराक में अन्य दुकानदारों के लिए भी नियमों के उलंघन करने के प्रेरक बने हुए थे. प्रशासन ऐसे दुकानदारों पर खुफिया तरीके से नजर बनाए हुए था,जिसने ऐसे दुकानदारों पर सोमवार को कार्रवाई करते हुए उनकी दुकानों को सील कर दिया. नियमों को सख्ती से अनुपालन कराने के उद्देश्य से सोमवार को आरा क्षेत्र में कई दुकानों को 3 दिन के लिए बन्द किया गया. सील हुए दुकानों में मंटू इलेक्ट्रॉनिक जेल रोड, सौम्या वाच एन्ड मोबाइल सेंटर डीटी रोड, सुमन टाइल्स डीटी रोड, रीता वॉच डीटी रोड, शर्मा स्टील फर्नीचर डीटी रोड, और तारकेश्वर सिंह एवं डब्लू कुमार सिंह के फर्नीचर की दुकाने शामिल हैं.वही नवादा थाना क्षेत्र में निर्धारित समय के बाद भी खुले दुकानों को प्रशासन ने सील किया. सील किये गए दुकानों में अनूप मोबाइल मार्ट,ऑटो जंक्शन स्पेयर्स,गुप्ता स्टोर्स,पशुपति किराना स्टोर(पुर्वी गुमटी),जितेंद्र मिठाई दुकान(पूर्वी गुमटी), नवादा चौक स्थित मार्ट फैमिली स्टोर, जेल रोड स्थित शंकर फोल्डिंग, व गोविंद किराना स्टोर, रामगढिया में वीआईपी मटन हाउस,बिंदटोली में मंटू मटन हाउस के साथ अवरपुल में नया मोबाइल रिपेयरिंग सेंटर को सील किया गया.

बताते चलें कि उक्त सील दुकानों को मंगलवार, वृहस्पतिवार एवं शनिवार को खोलने का जिला प्रशासन द्वारा निर्देश दिया गया था. उक्त आदेश का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की गई. साथ ही जिला प्रशासन ने सील किये गए दुकानदारों को चेताया कि पुनरावृत्ति करने पर कठोर कार्रवाई करते हुए दुकानों को अनिश्चितकाल के लिए बन्द कर दिया जाएगा.

ऐसे खोलनी थी दुकानें

जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमण से बचाव के लिए दुकानदारों को अल्टरनेटिव डे के हिसाब से अपनी दुकानें खोलने के लिए दिशा निर्देश जारी किया था. इस आदेश के साथ दुकानों की तीन कैटेगरी भी बनाई थी जिसे सार्वजनिक किया था.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट