शिवहर में 17 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

शिवहरपिपराही प्रखंड के बेलवा घाट पर नक्सलवाद,आतंकवाद,उग्रवाद एवं अपराधमुक्त जिला बनाने के पहल के साथ ही पुलिस प्रशासन द्वारा जिलास्तरिय नौकायन एवं जलपड़ी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.जिसका शुभारंभ स्थानीय सांसद रमा देवी,डीएम राजकुमार एवं एसपी प्रकाशनाथ मिश्र ने संयुक्त रूप से किया.प्रतियोगिता में जिले के करीब दो सौ प्रतिभाओं नें भाग लिया.जिसमें प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त करनें वाले सफल प्रतिभाओं को जिलाप्रशासन द्वारा पुरस्कृत किया गया.इस मौके पर  एसडीओ लालबाबू सिंह, एसडीपीओ प्रितेश कुमार, थानाध्यक्ष सुजीत कुमार सहित जिलें के सभी आलाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे. कार्यक्रम के दौरान 17 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण भी किया जो जिला प्रशासन के लिए एक उपलब्धि मानी जा रही है.इस दौरान सभी नक्सलियों ने समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की शपथ भी ली .

naxal2-15-10-2016-1476540685_storyimage




छाया -साभार हिंदुस्तान

17 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
बिहार के सबसे छोटे एवं नक्सल प्रभावित शिवहर जिले में शनिवार को 17 नक्सलियों ने समाज की मुख्य धारा में लौटने और हिंसा का रास्ता छोड़ने का संकल्प लेते हुए प्रशासन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. शिवहर और पूर्वी चंपारण जिले की सीमा पर बागमती नदी के बेलवा घाट के पास जिलास्तरीय जलक्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के सामने इन नक्सलियों ने आत्म समर्पण किया है। जिन्हें प्रशासन द्वारा शाल देकर  कर सम्मानित किया गया.

इन नक्सलियों नें किया सरेंडर
मनोज पटेल,बंगाली चाची,सुनील राउत,पवन महतो,राजकुमार सहनी,सुरेन्द्र बैठा,भरत ठाकुर,सुधीर राम,भागीरथ पासवान,रामलाल पासवान आदि नक्सल गतिविधि में शामिल लोगों ने आत्मसमर्पण किया .