ब्लोस्सेम ब्यूटी क्लिनिक और स्पा का 10 दिवसीय ब्यूटिशियन कार्यशाला




10 दिवसीय ब्यूटिशियन कार्यशाला का हुआ उद्घाटन

महिलाओं के विकास और आत्मनिर्भर बनाने में विशेष सहायक

जावेद हबीब से सम्मानित वर्षा खान है मुख्य प्रशिक्षक

आरा में ब्लोस्सेम ब्यूटी क्लिनिक और स्पा के सहयोग से 10 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन महिलाओं के विकास और आत्मनिर्भर बनाने में विशेष सहायक होगा.इससे महिलाओं की नारी शक्ति को एक नया बल मिलेगा.ये बातें उपविकास आयुक्त हरिनारायण पासवान ने कार्यशाला के उद्घाटन के दौरान कहीं.उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यशाला से महिलाओं और युवतियों को बहुत लाभ होगा. उन्होंने कहा कि नारी से ही सृष्टि की रचना होती है और वे ही असली सम्मान की हकदार हैं. उन्होंने केक काटकर इस 10 दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन किया.

पटना नाउ से बात करती हुए संस्थान की सचिव और प्रशिक्षक वर्षा खान ने अपने जीवन के उतार चढ़ाव को रेखांकित करते हुए कहा कि ब्यूटिशियन के क्षेत्र में आने के लिए सभी चुनौतियों को स्वीकार किया और आज कई मंचों पर सम्मानित होकर आप सबको कुछ देने ,कुछ सिखाने के लिए आई हूं वर्षा ने कहा कि जो भी महिलाएं इस कार्यशाला में सीख रही हैं आपस में परिवार की तरह रह कर युवतियां और महिलायें जीविकोपार्जन कर स्वावलंबी बन सकती हैं .उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश यही है कि देश के नामी गिरामी प्रशिक्षकों को बुलाकर प्रशिक्षण दिलाएं जिससे आप सब में नित्य नए प्रयोग के साथ नये काम सीखने में मदद मिल सके.

रंगकर्मी और पत्रकार शमशाद प्रेम ने पटना नाउ से कहा कि हमारे यहाँ प्रशिक्षकों की कोई कमी नहीं है अब ऐसे कार्यक्रमों से उनके अंदर की प्रतिभा निखरेगी और वे स्वावलंबी बनेगी. वरिष्ठ रंगकर्मी डेजी कहाँ ने कहा कि महिलाओं को आगे बढ़ाने में पुरुषों की भुत बड़ी भूमिका होती है अगर महिलायें कुछ करना चाहती हैं तो उन्हें भरपूर सहयोग करना चाहिए.इस कार्यशाला के उद्घाटन सत्र का संचालन पप्पू गुप्ता ने किया. इस अवसर पर शिदरा फातिमा, आयान, छोटी, जरी फातिमा ,अंजली मेहता,शीना कुमारी ,रेशमा ,सुमन देवी अनीता सिन्हा इत्यादि उपस्थित थीं.

PNCDESK