एम्स रोड के कायाकल्प के लिए पीएम से करेंगे मुलाकात – शत्रुध्न सिन्हा

By pnc Aug 20, 2016

फुलवारी शरीफ,भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ट नेता एवं पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री सह प्रख्यात अभिनेता पटना साहिब के सांसद शत्रुध्न सिन्हा शनिवार को पटना एम्स जाने के दौरान एम्स रोड की सड़क की दुर्दशा पर जमकर बिफरे.उन्होंने कहा की एम्स तक जाने वाली महत्वपूर्ण सड़क के कायाकल्प के लिए जल्द ही प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. unnamed

phulwari sharif patna aiims me shotgun  (6)




phulwari sharif patna aiims me shotgun  (1)

सेल्फी देते सांसद शत्रुध्न सिन्हा

एम्स के निदेशक डा. गिरीश कुमार ने सांसद शत्रुध्न सिन्हा को एम्स तक पहुँचने वाली एन एच 98 की दुर्दशा की ओर ध्यान आकृष्ट कराया था. उन्होंने कहा की एम्स तक मरीजो को पहुंचना भी मुहाल हो रहा है.केंद्र सरकार ने इस सड़क को कई बार निर्माण में तेजी लाने का प्रयास किया लेकिन डीएम सहित जिला प्रशासन की कई बार बैठकों के बावजूद सड़क निर्माण गति के साथ नहीं हो पा रहा है. है.

शनिवार को अचानक पटना एम्स पहुंचे सांसद शत्रुध्न सिन्हा ने कहा की पटना के फुलवारी शरीफ में एम्स पटना का जो मैंने बीज बोया था आज वह एक विशाल वृक्ष के रूप में छाया दे रहा है. एम्स पटना में जो संसाधनों की कमियां रह गयी है उसके लिए उन्होंने दुःख व्यक्त करते हुए कहा की उनकी इच्छा थी की देश के अंदर सरकारी अस्पतालों में इवनिंग ओपीडी की वयवस्था होनी चाहिए | पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय जब उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए इस प्रस्ताव को केन्द्रीय कैबिनेट में रखा था तो अटल जी ने उन्हें इस सुझाव के लिए धन्यवाद ही नहीं दिया बल्कि इसे प्रमुखता से देश के कई अस्पतालों में लागू भी कराया गया.
फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा की की देश का नौजवान मजबूत और निरोग नही होगा तबतक देश की तरक्की बाधित होती रहेगी.उन्होंने कहा की मैंने एक समय में सिगरेट छोड़कर एक संकल्प लिया था की पुरे देश में तम्बाकू मुक्ति मिशन चलाकर देश को तम्बाकू मुक्त करूँगा. आज उसका लाभ देश में देखने को मिल रहा है कई संगठन इस दिशा में आगे बढ़कर काम कर रहे हैं.सांसद सिन्हा ने कहा की एम्स पटना के टेलीमेडिसिन कार्यक्रम की सराहना करते हुए की बख्तियारपुर के नरौली गाँव भी टेलीमेडिसन कार्यक्रम जल्द ही शुरू किया जायेगा. इसके लिए उन्होंने एम्स के निदेशक डॉ गिरीश को जल्द पहल करने का आग्रह किया है,साथ ही एम्स में जल्द ही इवनिंग ओपीडी शुरू करने का सुझाव भी दिया.एम्स पहुंचे फिल्म अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा को करीब से देखने और सेल्फी लेने की चिकित्सक समेत कर्मियों में होड़ लगी रही.

Related Post