सीडीपीओ ने किया पोषण जागरूकता रथ रवाना

गडहनी. बाल विकास परियोजना कार्यालय गडहनी से प्रखण्ड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों मे परियोजना पदाधिकारी मधुरिमा प्रसाद द्वारा पोषण रथ को रवाना किया गया। सीडीपीओ ने बताया कि पोषण माह मे कुपोषण दुर करने को लेकर पोषण जागरूकता रथ को रवाना किया गया.

जागरूकता रथ के माध्यम से समाज मे कुपोषित बच्चों के प्रति जानकारियां देने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव 2020 मे स्वीप कार्यक्रम के तहत लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. स्वीप कार्यक्रम के तहत यह रथ प्रखंड क्षेत्र के सभी गांव-गांव जाकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेगा.





रथ के माध्यम से मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जोड़ने एवं संशोधन की भी जानकारी मिलेगी. सीडीपीओ ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता रथ प्रचार-प्रसार करेगा. प्रवासी मजदूरों को भी अभियान से जोड़ा जाएगा. सभी लोगों को मतदान में सहभागिता देने के लिए मतदाता जागरूकता रथ को रवाना किया जा रहा है. मतदाता पहचान पत्र नहीं बनाने वालों को भी जागरूक करेंगे ताकि वे फार्म 6 के माध्यम से नाम जोड़वाएं और मतदान में अपनी सहभागिता निभाएं.

गड़हनी से मुरली मनोहर जोशी की रिपोर्ट