आज दोपहर ठीक 2.30 बजे, ट्विन टावर का काउंटडाउन शुरू…एक धमाका





3700 किलो बारूद का होगा धमाका
पलक झपकते ध्वस्त हो जाएगा ट्विन टॉवर  
700-800 करोड़ रुपये है मौजूदा वैल्यू
कानून से बड़ा कुछ नहीं, आज लड़ाई का सुखद परिणाम सामने आएगा
नई दिल्ली, एजेंसी
नोएडा में सेक्टर 93 ए  में स्थित 32 मंजिला और 103 मीटर ऊंचाई वाले ट्विन टावर पिछले कई दिनों से चर्चा में हैं. इस ट्विन टावर को गिराए जाने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. रविवार दोपहर 2.30 बजे सिर्फ एक बटन दबाते ही ट्विन टावर ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा. हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर स्थानीय लोग परेशान देखे जा रहे हैं.


नोएडा में सेक्टर 93 ए यहां भ्रष्टाचार के बलबूते खड़े 32 मंजिला और 103 मीटर ऊंचाई वाले ट्विन टावर पिछले कई दिनों से चर्चा में हैं. इस ट्विन टावर को गिराए जाने के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है. ट्विन टावरों को गिराने में महज कुछ घंटे बाकी हैं. यहां आसपास की सोसायटियों में अभी भी पिलर्स को मजबूत करने का काम किया जा रहा है आज यानी रविवार दोपहर ठीक 2.30 बजे इस ट्विन टावर को महज 12 सेकेंड के अंदर जमींदोज कर दिया जाएगा. संबंधित कंपनी ने इस संबंध में तैयारियां पूरी कर ली हैं.


तय समय पर सिर्फ बटन दबाते ही ट्विन टावर ताश के पत्तों की तरह बिखर जाएगा. हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर स्थानीय लोग परेशान देखे जा रहे हैं. आसपास की सोसायटियों में रहने वाले लोगों को इस दौरान घरों को छोड़ कर कहीं और चले गए हैं ऐसे में धूल और मलबा उनके फ्लैट और सोसायटी को नुकसान पहुंचा सकता है.
वहीं, सुपरटेक के खिलाफ शुरू से ही केस लड़ने वाले उदयभान तेवतिया ने भी ट्विवन टावर गिराए जाने से काफी खुश देखे जा रहे हैं. तेवतिया कहते हैं कि मुझे खुशी है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ मेरी लड़ाई की वजह से आज अवैध निर्माण का डिमोलिशन किया जा रहा है.

PNCDESK