तो क्या लोकसभा में गूँजेगा महादलित पार्षद ‘रेणु देवी’ का मुद्दा !

कानून किसी भी महिला को अपमानित करने का नही देता अधिकार : डॉ अरुण कुमार

महिलाओं को अपमानित और अपराध को संरक्षण देने वालों को लोकसभा में करेंगे बेनकाब




महिला महादलित पार्षद रेणु देवी को अपमानित करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की माँग की

आरा में मंगलवार को राष्ट्रीय समता पार्टी (सेक्यूलर) और जहानाबाद के लोकप्रिय सांसद डॉ अरुण कुमार का आगमन हुआ जहाँ उनके प्रशंसको ने उनका भब्य स्वागत किया. प्रशंसको ने उन्हे सिक्के से तौला. उन्होंने गोढ़ना रोड स्थित पूर्व पार्षद अमरेंद्र चौबे के आवास पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जिसमें उन्होंने बिहार की कुछ महीनों से बिगड़ती स्थिति पर चिंता व्यक्त किया और सरकार पर जमकर बरसे. सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि देश में शीलत्व का हरण हो रहा है. प्राथमिक शिक्षा से लेकर विश्वविद्यालय तक सिर्फ डिग्रियां बाँटी जा रही है जिससे छात्रों का भविष्य अंधकार में है. स्कूलों में और कॉलेजों में सिर्फ किताबी ज्ञान दिया जा रहा है,जिससे संस्कार विहीन समाज होते जा रहा है और यही कारण है कि अपराध में दिनों-दिन बढ़ोतरी हो रही है.

पत्रकारों से बातचीत करते सांसद डॉ अरुण कुमार

 

रेणु देवी(बाएं से तीसरा)अन्य पार्षदों के साथ विरोध के दौरान(फाइल फोटो)

डॉ अरुण ने विगत दिनों घटी घटनाओं पर चिंता व्यक्त किया और उसकी घोर निंदा की. सांसद ने कहा कि अपराध और अपराधियों की सांठगांठ करनेवालों से उन्होंने ना तो कभी समझौता किया है और ना ही कभी समझौता करेंगे. बताते चलें कि सरकार में गठबंधन सरकार में रहने के बावजूद उन्होंने सरकार पर सवाल खड़े किये हैं.

सांसद अरुण कुमार के साथ पार्षद व अन्य

उन्होंने पूर्व पार्षद अमरेंद्र चौबे द्वारा शुरू किए गए शिक्षा-संस्कारयुक्त समाज, और भ्रष्टाचार मुक्त समाज नारे के साथ उनके अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे छोटे भाईयों के प्रयास द्वारा भारत को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए वे हर जगह मदद करने को तैयार मिलेंगे. उन्होंने पर्यावरण पर चिंता ब्यक्त करते हुए प्लास्टिक और पॉलिथीन से लोगों से दूरी बनाने की अपील की. उन्होंने कहा किसके लिए सामाजिक और जन जागरण अभियान की जरूरत है.जहानाबाद के सांसद डॉ अरुण कुमार के आगमन पर उनका पार्षदों ने भव्य स्वागत किया. अमरेन्द्र चौबे ने उन्हें अंगवस्त्र और बुके देकर सम्मानित किया. उनके साथ पूर्व MLC डॉ अभय अलमस्त हो ललन पांडे ने ने अंगवस्त्र और बुके से सम्मानित किया है. इस मौके पर आरा के चर्चित क्रिकेटर और सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद सूफी खान को रामेश्वर प्रसाद, नेमतुल्लाह फरीदी को बबन पांडे, महिला नेत्री लता श्रीवास्तव को कैप्टन विश्वनाथ राय, कुमार आनंद को को राजेश्वर कुशवाहा, जिलाध्यक्ष को अरविंद पांडे एवं राजवंश तिवारी ने अंगवस्त्र एवं बुके से सम्मानित किया.कार्यक्रम का संचालन पूर्व पार्षद डॉ जितेंद्र शुक्ला ने किया. मौके पर निलम्बर उपाध्याय,बृजेश यादव,वार्ड पार्षद अनिल कुमार पासवान,वार्ड पार्षद पारस सिंह, वार्ड पार्षद अवध शरण शर्मा, वार्ड पार्षद पुष्पा सिंह, नीरज सिंह,ओम कुमार, डीस मुन्ना, जाकिर हुसैन, संतोष पासवान, राजू कुशवाहा,सदन मियां,राकेश कुमार, राजा तिवारी, यज्ञ नारायण तिवारी,पिंटू सिंह,पप्पू सिंह, पिंटू चंद्रवंशी,बुटन गुप्ता,श्रीभगवान तिवारी के साथ भाजपा के उदवंतनगर प्रखण्ड अध्यक्ष सुनील पाठक एवं युवा जदयू नेता अभय विश्वास भट्ट सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट