‘एकलव्य-खेल’ के लिए एक ही विद्यालय के तीन ‘एकलव्य’ चयनित

सम्भावना स्कूल के तीन छात्रों का चयन एकलव्य खेल 2020 के लिए, विशेष प्रशिक्षण के लिए आज हुए रवाना

आरा, 16 फरवरी. प्रतिभा कभी भी जाति,उम्र या स्कूल की मोहताज नही रहती है. तभी तो सीखने वालों की ललक ने बिना गुरुकुल और स्कूलों के भी किसी न किसी को अपना गुरु बना दिया. जिनके पास देने को कुछ न हुआ तो छुप के ही ज्ञान को अर्जित कर अपनी हुनर का परिचय दिया. ये हुनर ये प्रतिभा आदिकाल से आजतक बद्दस्तूर जारी हैं और इसीक्रम में एक ही विद्यालय के तीन प्रतिभावों ने एकलव्य-खेल 2020 के लिए सलेक्ट होकर साबित कर दिया कि विद्यालय ही नही जिले के एकलव्य वे ही हैं.




स्थानीय मझौवाँ के शुभ नारायण नगर स्थित सम्भावना आवासीय विद्यालय के तीन छात्रों का चयन एकलव्य खेल 2020 के लिए किया गया है. बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा आयोजित होने वाला यह आयोजन 25-27 फरवरी तक पटना में आयोजित किया जाएगा. इसमे बिहार हैंडबॉल के टीम के लिए विद्यालय के कक्षा नवम के सुमित कुमार सिंह, रौशन कुमार सिंह और उत्सव राज का चयन किया गया है.

विद्यालय के तीनों खिलाड़ी जहानाबाद में होने वाले 16 से 23 फरवरी तक विशेष प्रशिक्षण शिविर के लिए आज (रविवार) रवाना हुए. बताते चलें इन तीनो खिलाड़ियों में से दो रौशन और सुमित पूर्व में भी हैंडबॉल के नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके है. विद्यालय के छात्रों के इस चयन पर स्कूल की प्राचार्या डॉ अर्चना सिंह काफी प्रसन्न है और उन्होंने कहा कि बच्चों का चयन राज्य या राष्ट्रीय स्तर पर होना न सिर्फ विद्यालय बल्कि जिले के लिए गौरव की बात है. उन्होंने चयनित छात्रों को बधाई दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. विद्यालय के सभी शिक्षक और छात्र भी छात्रों इस चयन पर खुश हैं.

आरा से ओ पी पाण्डेय की रिपोर्ट