TET और DL Ed अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर

बिहार के TET और DL. ED(2014-16) कोर्स से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी patnanow को हासिल हुई है.




सबसे पहले बात  TET की.  विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक इसी महीने TET का रिजल्ट आ सकता है. TET की परीक्षा पिछले महीने की 23 तारीख को हुई थी जिसमें करीब 2.5 लाख शिक्षक शामिल हुए थे. जानकारी के मुताबिक, BSEB ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. और रिजल्ट को अंतिम रुप दिया जा रहा है. मैट्रिक कंपार्टमेंटल का रिजल्ट भी अगले कुछ दिनों में आ सकता है. इसके तुरंत बाद TET का रिजल्ट देने की तैयारी है.

अब बात डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन यानि DL.Ed की. जिसके 2014-16 कोर्स की परीक्षा अगले 2 महीने में हो सकती है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB)  अगले महीने डीएल एड परीक्षा की डेट अनाउंस कर सकता है. बता दें कि इस परीक्षा का इंतजार एक साल से हो रहा है.

BSEB से जुड़े पुराने और नए छात्रों और अन्य लोगों का कहना है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की कमान तेज तर्रार IAS आनंद किशोर के हाथ में आने के बाद से बोर्ड की कार्य संस्कृति में जहां सुधार आया है वहीं सभी परीक्षा को समय पर लेने और ससमय रिजल्ट देने में भी बोर्ड तेजी से पहचान बना रहा है. इसके साथ ही बोर्ड के ज्यादातर काम ऑनलाइन हो जाने से काम में पारदर्शिता आई है और फर्जीवाड़े पर लगाम लगाने में भी सफलता मिली है.

#https://goo.gl/6NxJ9E