सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास




रैना ने ट्वीट कर संन्यास का ऐलान किया

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल सकते हैं रैना

226 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 5615 रन बनाये

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब सुरेश रैना ने क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया है. इसकी जानकारी रैना ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है.इससे पहले सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. मगर वह उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते रहे थे. साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में भी खेल रहे थे. हालांकि, पिछले आईपीएल 2022 सीजन में रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था.

सुरेश रैना ने ट्वीट में लिखा कि देश और उत्तर प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है. मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. साथ ही मैं बीसीसीआई. यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम सीएसके और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं. मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया.’सुरेश रैना अब विदेशी लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं. उन्होंने यूपी क्रिकेट संघ से एनओसी ले ली है. इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी विदेशी लीगों में खेले हैं. साथ ही बताया जा रहा है कि सुरेश रैना इसी साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं.

सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. रैना ने 18 टेस्ट मैचों में एक शतक की बदौलत 768 रन बनाए. मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया. इस दौरान रैना ने 5615 रन बनाए, जिसमें पांच शतक शामिल रहे. वहीं, 78 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में रैना के नाम पर 1605 रन दर्ज हैं.

PNCDESK