श्रीमती इश्वरी देवी स्मृति सर्वश्रेष्ठ गणितज्ञ छात्रा का पुरस्कार प्रज्ञा आनंद को

फुलवारीशरीफ । 24 जनवरी को छात्रा प्रज्ञा आनंद को श्रीमती इश्वरी देवी स्मृति सर्वश्रेष्ठ गणितज्ञ छात्रा का पुरस्कार दिया जायेगा। पटना के बेउर क्षेत्र की छात्रा  प्रज्ञा आनंद को इस पुरस्कार की सूचना डी गई. पुरस्कार मिलने की सूचना से  परिवार वालों में खुशी की लहर है .




प्रज्ञा की  माँ  पूनम प्रभा और पिता अनील कुमार अपनी बेटी की उपलब्धी पर काफी आनंदित हैं. मां पूनम प्रभा ने बताया कि पंडित राम नारायण शास्त्री स्मारक न्यास द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम  में उनकी बेटी प्रज्ञा आंनद को सम्मनित होने की सूचना दूरभाष के द्वारा सिमुतला आवसीय विधालय जमुई के शिक्षक श्री नवीन से मिली.

अभी प्रज्ञा आनंद कोटा, राजस्थान में मेडिकल की तैयारी कर रही है. पंडित राम नारायण शास्त्री स्मारक न्यास के संयोजक अभिजीत कश्यप ने बताया कि इस वर्ष इस पुरस्कार के लिए दो छात्राओं का चयन हुआ है जिसमें एक बेउर की पज्ञा आंनद है तो दूसरा अरवल जिला के बालबिघा गांव निवासी बिनेश कुमार की पुत्री हर्षिता कुमारी है. अभिजीत के अनुसार 24 जनवरी 2018 को अनुग्रह नारायण सिन्हा समाज अध्यन संस्थान पटना में आयोजित होगी.  बकौल अभिजीत, इस आयोजन का आरम्भ 2009 से हुआ था.

राज्यपाल बिहार को भी निमंत्रण दिया गया है मगर राज भवन से अभी स्वीकृत नही मिली है.  इस बार को आयोजन मे केन्द्रीय स्वास्थ राज्य मंत्री अश्वनी  चैबे, पदमश्री और समाज सेवी अशोक भगत के भाग लेने की संभावना है.