युवक ने सोशल मिडिया पर क्या लिखा कि भोजपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार !

सोशल मीडिया पर गाली देना पड़ा महंगा, आरोपी गिरफ्तार

Patna now Exclusive




सोशल मीडिया पर वार्ड पार्षद को गाली देने वाला पकड़ा गया आरोपी

आरा, 24 जुलाई. सोशल मीडिया को हथियार बना आज बहुत काम किये जा रहे है. कोई किसी को प्रमोट करता है तो कोई किसी को ट्रोल. लेकिन कुछ ऐसे भी मानसिक रोग से पीड़ित लोग हैं जो सरेआम किसी को गाली देकर ही अपनी महातम को साबित करते हैं. ऐसे कामों को अंजाम देने वाले अधिकमतम लोग सोशल मीडिया पर फेंक ID बना और फेक फ़ोटो बना कर किसी को इरादतन तो किसी को तंग करना उनके सामाजिक स्टेटस का यह  चैलेंज होता है कि उन्हें कोई कुछ कर नही सकता, और पकड़ नही सकता. ऐसे कारनामे करने के बाद ऐसे लोग अपने दोस्तों और समाज मे बाहुबली की छवि ले शान से घूमते हैं और कुछ लोगों पर दबाव बनाए रखते हैं. लेकिन ऐसे ही हरकत करने वाले एक शख्स को सोशल मीडिया को ढाल बना गाली देना महंगा पड़ गया जब पुलिस ने सोमवार की देर रात उसे पकड़ उनकी अच्छे से धुनाई की. मामला नवादा थाना के नवादा मुहल्ले का है.

वार्ड नम्बर 39 की पार्षद पुष्पा सिंह को एक शख्स उनके व्हाट्सएप पर गंदी और भद्दी गालियों के साथ मैसेज किया. इतना ही नही उसने व्हाट्सएप के अन्य ग्रुपों में भी यह गाली उनके फ़ोटो के साथ नाम सरेआम लिख गालियां देते रहा. जब इतने से पेट नही भरा तो उसने फेसबुक पर अपने अकाउंट के जरिये वार्ड पार्षद की तस्वीर के साथ गालियों के अलंकार के साथ पोस्ट सार्वजनिक किया.

बार-बार ऐसे मैसेज पाकर तंग जब वार्ड पार्षद ने इसकी शिकायत पुलिस में की तो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. फेसबुक पर विक्की कुमार के नाम से प्रोफ़ाइल बना दो तस्वीरों को एक मे जोड़ने वाला यह शख्स व्हाट्सएप पर अपने dp में किसी महिला का फोटो लगाए हुए है जिसका व्हाट्सएप 9525446993 नम्बर पर चलता है और वह इसी नम्बर से बार-बार वार्ड पार्षद को गालियां भेज तंग करता था.पकड़ा गया आरोपी नवादा मुहल्ले के ही निवासी स्व. विजयकांत सिंह का पुत्र रवि रंजन निकला जो वार्ड पार्षद का पड़ोसी ही है. इसका एक भाई शिक्षक है. पुलिस ने मैसेज भेजे गए नम्बर को ट्रेस करने के बाद उक्त करवाई की. वह ऐसी हरकत क्यों और किसके कहने पर करता था इसकी पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है. खबर लिखे जाने तक मामले में पूछताछ जारी थी जिसकी वजह से कारण का खुलासा अबतक नही हो पाया. पटना नाउ जल्द ही अपडेट इस बारे में आपतक पहुंचाएगा.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट