भोजपुर पुलिस के हाथ लगी शराब की सबसे बड़ी खेप

1049 पेटियों में थी शराब की 34,504 बोतलें
सिलाई मशीन की पेटियों के नीचे छुपा कर आ रही थी शराब की पेटियाँ

आरा, 29 मई. भोजपुर में शराब पर लगाम लगाने के बाद भी शराब तस्कर, तस्करी से बाज नहीं आ रहे है. तस्करी के एक से एक एक हथकंडे अपना कर शराब की बड़ी-बड़ी खेप ग्राहकों तक पहुंचाई जा रही है. पुलिस और तस्करों. पुलिस और तस्करों के बीच चूहे -बिल्ली के खेल में कभी तस्कर कामयाब हो रहे हैं तो कभी पुलिस इन तस्करों की बड़ी खेप जप्त कर शराब की तस्करी पर रोक लगा रही है. लेकिन ताजा मामले में सोमवार को पुलिस शराब मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है. भोजपुर में अब तक की सबसे बड़ी शराब की खेप को जब्त किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर दो ट्रक पर लदे 1049 पेटी विदेशी शराब के साथ 9 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.




देर रात पुलिस कप्तान अवकाश कुमार को गुप्त सूचना मिली की कुछ शराब तस्कर दो ट्रको में शराब की बहुत बड़ी खेप छुपा कर शहर के रास्ते से गुजरने वाले हैं. सूचना मिलते ही पुलिस कप्तान ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सदर SDPO पंकज कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर इस खेप को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछा दिया

रमना मैदान के रेड में खुला राज
पुलिस कप्तान के इस निर्देश के आलोक में टीम का नेतृत्व कर रहे SDPO पंकज कुमार व नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह नवादा थानाध्यक्ष सुबोध कुमार, दलबल के साथ रमना मैदान में रेड किया. जहां करीब 6 की संख्या में मौजूद तस्कर सफारी गाड़ी को खड़ा कर शराब की खेप को ठिकाने लगाने की बात कर रहे थे. पुलिस को देखते ही सभी तस्कर वहां से भागने लगे. जिस पर पुलिस ने उन्हें मौके से खदेड़ कर पकड़ लिया. पकड़े गए लोगों ने पूछताछ के दौरान बताया कि दो ट्रक पर सिलाई मशीन की पेटी के नीचे शराब की खेप को छुपाकर पटना ले जाया जा रहा है.

धोबीघटवा मोड़ पर पकड़ा गया ट्रक

पुलिस द्वारा लगाये गए ट्रैप में नवादा थाना क्षेत्र के धोबीघटवा मोड़ पर उक्त ट्रक को पकड़ा गया. तलाशी के दौरान दोनों ट्रक से हरियाणा निर्मित रॉयल जेनरल की 1049 पेटियाँ मिली. इन पेटियों में कुल 34504 शराब की बोतलें थीं. ये पेटियाँ ट्रक में सिलाई मशीन के नीचे छुपाकर लायी जा रही थी. उषा कंपनी का 956 पेटी सिलाई मशीन को बरामद किया गया. दोनों ट्रक हरियाणा नम्बर की है. साथ ही शराब तस्करी के मामले में पुलिस ने ट्रक चालक समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है

9 तस्कर धराये

पकड़े गए तस्करों में मुजफ्फरपुर जिले के शकराह थाना क्षेत्र के बिशुनपुर बघ नगरी के सज्जन मिश्रा के पुत्र नितेश कुमार, पटना जिले के कंकड़बाग के रहने वाले मोहन झा के पुत्र ललन कुमार झा उर्फ राहुल कुमार, पटना जिले के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के मुंशी भगत पथ चिरैया टाल के रहने वाले ललन रावत के पुत्र रवि कुमार, वैशाली जिला के राघोपुर थाना क्षेत्र के मीरपुर के रहने वाले कमल यादव के पुत्र कल्लू यादव, पूर्वी रेलवे गुमटी आरा नवादा थाना क्षेत्र के ब्रजनंदन राम के पुत्र अमरदीप कुमार एवं हरियाणा के रोहतक के रहने वाले जगबीर सिंह के पुत्र अरूण कुमार, ट्रक चालक पंजाब के रोपड़ के रहने वाले गुरमीत के पुत्र बलविंदर सिंह, रोपड़ के रहने वाले दूसरे ट्रक चालक फौजा सिंह के पुत्र जसविंदर सिंह शामिल है.
मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए तस्करों को ले भोजपुर SP अवकाश कुमार ने बताया कि पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा की टीम हरियाणा भी जाएगी जिससे शराब तस्करों के नेटवर्क को तोड़ उनके माफियाओं को पकड़ा जा सके. शराब पर इस बड़े कार्रवाई में शामिल नवादा और टाउन थाना के टीम को बेहतर काम के लिए सम्मानित भी किया जाएगा.

आरा से ओ पी पांडेय की रिपोर्ट