बालू माफियाओं पर नकेल, दोषी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर…

पटना (अरुण कुमार की रिपोर्ट) | अवैध रूप से बालू खनन करने और बेचने वालों के साथ अवैध वसूली कर बालू माफियाओ को मदद पहुचाने वाले पुलिसबल पर पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज ने कारवाई की.
सीनियर एसपी मनु महाराज ने कहा कि उन्हें ये शिकायते मिल रही थीं कि दीदारगंज थाना और मालसलामी थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन किया जा रहा है. जिसमें स्थानीय थानेदारों की संलिप्तता भी बताई जा रही थी. इस बावत उन्हें स्थानीय लोगों द्वारा वीडियो भी उपलब्ध कराये गए थे. इस पर सीनियर एसपी मनु महाराज ने ए एसपी अभियान, अनिल कुमार, को छापेमारी करने का आदेश दिया.
बृहस्पतिवार रात को ए एसपी अभियान, अनिल कुमार, के नेतृत्व में बालू माफियाओ के खिलाफ कारवाई की गई. कई ट्रक, ट्रैक्टर, हाइवा गाड़ी जब्त करने के साथ दर्जनो बालू माफियाओ की गिरफ़्तारी की गई. इसके तुरंत बाद सीनियर एसपी मनु महाराज ने दीदारगंज और मालसलामी थाना के थानाध्यक्ष समेत सभी जवानों को बदलने का आदेश दिया.
शुक्रवार देर रात पटना के सीनियर एसपी ने मालसलामी और दीदारगंज दोनों थानों में दारोगा, जमादार, क्विक मोबाइल के जवान, होमगार्ड व मुंशी की तैनाती कर दी है. दिनेश कुमार को मालसलामी थाना का प्रभारी थानेदार बनाया गया है जबकि विपिन लाल को दीदारगंज थाना का प्रभारी थानेदार बनाया गया है. इन दोनों थानों में स्थाई रूप से थानेदार की तैनाती एक-दो दिनों में हो जाएगी.