सोमवार 4 जून, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

सोमवार 4 जून, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: पंचमी, 06:52 तक
नक्षत्र: श्र‌ावण, 14:54 तक
योग: इंद्र, 21:51 तक
प्रथम करण: तैतिल, 06:52 तक
द्वितिय करण: गारा, 20:05 तक
वार: सोमवार
सूर्योदय: 05:02
सूर्यास्त:18:33
चन्द्रोदय: 23:04
चन्द्रास्त: 09:34
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: मकर
पक्ष: कृष्ण
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:20 − 12:14
अमृत कालम्: कोई नहीं
सर्वार्थ सिद्धि योग: 05:02 से 15:06
रवि योग: 15:06 से 29:02+
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 13:29 − 15:10
यमगण्ड: 10:06 − 11:47
दूर मुहूर्तम्: 01:46 − 01:49
01:53 − 01:55
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 06:43 − 08:24
निवास और शूल
होमाहुति: गुरु
दिशा शूल: पूर्व
राहु वास: उत्तर-पश्चिम
अग्निवास: पृथ्वी
चन्द्र वास: दक्षिण – 28:35+ तक
पश्चिम से 28:35+ से पूर्ण रात्रि
सोमवार 4 जून, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – आपका वित्त का भाव वर्तमान में बहुत गतिविधियाँ हो रही है। उतार चढ़ाव बढ़ रहे हैं लेकिन चिंता का कोई कारण नहीं है। थोड़ी रुकावटों के बावजूद, थोड़े समय बाद आपकी मौद्रिक स्थिति स्थिर हो जाएगी। नियमित रूप से योग जीवन में सभी प्रकार की नकारात्मकताओं को हराने का सबसे अच्छा तरीका है।
भाग्यशाली रंग: वाइन रेड, गोल्ड
भाग्यशाली अंक: 26, 35

वृष – समूह और सामुदायिक गतिविधियों में आज आपकी रुचि हो सकती हैं। आप कुछ अच्छे विचारों से भरे हुए हैं और अन्य सर्वसम्मति से आपके विचारों का समर्थन करेंगे। असंख्य विषयों में आपकी दिलचस्पी नेतृत्व की स्थिति प्राप्त करने की आपकी संभावना में वृद्धि करेगी। यह आपके लिए एक शानदार चरण है। जागें और दिनचर्या में जुट जायें!
भाग्यशाली रंग: चॉकलेट ब्राउन, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 25, 36

मिथुन – घर पर असहमति और बहस संभव हैं। मतभेद आपके व्यक्तिगत जीवन की शांति को बाधित कर सकते है। आप इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते। इसलिए इसे अपने आप खत्म होने की प्रतीक्षा करें। दिन के अंत में चीजें ज्यादा बेहतर हो जाएंगी। इसके अलावा, अपनी दवाओं, यदि कोई हो तो, के साथ नियमित रहें।
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू, स्नो व्हाईट
भाग्यशाली अंक: 23, 33

कर्क – आपकी आज़ादी और ख़ुशी आज आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण है। यह आपके साथी के साथ आपके संबंध में कुछ परेशानी पैदा कर सकता है। अपने लिए और अपने परिवार को समर्पित समय में सामंजस्य बनाने की कोशिश करें। जीवन दोनों का एक खुशनुमा मिश्रण होना चाहिए।
भाग्यशाली रंग: पीच, रोज
भाग्यशाली अंक: 33, 34

सिंह – कुछ के लिए नेतृत्व की एक नई भूमिका संभव है! आपको उन शब्दों के बारे में, जिन्हें आप बोलते हैं और एक नेता की स्थिति लेने के बाद आपके द्वारा किए गए फैसले के लिए सावधान रहना होगा। जो आप कहते हैं उस पर अमल करें और आप ऐसी टीम तैयार कर लेंगे, जो वफादार और समर्पित हो। क्या महत्वपूर्ण है पर फोकस करें और तुच्छ चीजों पर समय बर्बाद मत करें।
भाग्यशाली रंग: फारेस्ट ग्रीन, बरगंडी
भाग्यशाली अंक: 19, 26

कन्या – एक व्यक्तिगत समस्या जिसको सुलझाना मुश्किल दिख रहा था स्वतः: आपके पक्ष में सुलझ गई है! यह आपके लिए सुखद आश्चर्य होगा क्योंकि आप बेहद परेशान थे और इस वजह से जल्दबाजी में निर्णय लेना चाहते थे। सब कुछ एक साथ आ गया है और आप अंतिम परिणाम से खुश हैं।
भाग्यशाली रंग: सिल्वर, ब्लू
भाग्यशाली अंक: 25, 33

तुला – संतुलन और सद्भाव है, जो आप चाहते हैं! विडंबना यह है, आप इसे निश्चित और परीक्षित तरीकों से नहीं पाएंगे । जीवन व्यवस्थित करने के लिए अपरंपरागत और लीक से हटकर कुछ करें। कुछ नया करने की कोशिश करें और वह निश्चित रूप से आपके जीवन को अधिक मजेदार और रोचक बना देगा।
भाग्यशाली रंग: गोल्ड, पिंक
भाग्यशाली अंक: 33, 43

वृश्चिक – जब आप किसी मुद्दे को छोड़ देते हैं, तो इसका समाधान अचानक से सामने आ जाता है। यह एक लंबित समस्या थी और इसका आश्चर्यजनक समाधान आपके लिए सुखद आश्चर्य होगा। आपके स्वास्थ्य स्तरों में गिरावट देखी जा सकती है, सुनिश्चित करें कि आप व्यायाम और योग को ईमानदारी से करते हैं।
भाग्यशाली रंग: पेल ग्रीन, पर्ली ग्रे
भाग्यशाली अंक: 14, 20

धनु – सहयोगियों से सहयोग और काम पर एक हंसमुख माहौल आपके दिन को रोशन करेगा। आप पूरे दिन अच्छे मूड में रहेंगे और यह आपकी समग्र उत्पादकता और दक्षता में दिखाई देगा। एक अच्छी फिटनेस दिनचर्या के साथ, आपका ऊर्जा स्तर उच्च रहता है।
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट ब्लू, येलो सफायर
भाग्यशाली अंक: 1, 2




मकर -घर में कुछ बड़ा और रोमांचक हो रहा है! आपका पारिवारिक जीवन ख़ुशी और समारोह के साथ भरा हुआ है! आप अपने प्रियजनों के साथ एक अच्छा समय बिताना पसंद करते हैं और यह वातावरण वास्तव में आपको काम पर एक लंबा दिन बिताने के बाद की जरूरत है। अपने करीब वाले लोगों के साथ इस सुंदर चरण का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: जेट ब्लैक, हेदर ग्रे
भाग्यशाली अंक: 8, 10

कुम्भ – आपको दो विपरीत पक्षों के बीच शांति दूत बनना पड़ सकता है! ऐसा काम के स्थान पर या घर पर हो सकता है। शांति बनाये रखें। अपने आप को शांत रखें और आप निश्चित रूप से अपने समझदारी भरे शब्दों और कार्यों के साथ शांति बहाल करेंगे!मित्रों के साथ एक मजेदार शाम आज संभव है। मज़े करें!
भाग्यशाली रंग: ओबर्श़ीन, कॉपर
भाग्यशाली अंक: 8, 9

मीन – खुशी छोटी चीज़ों में है! सरल सुख आज आपको प्रसन्न करता है! पार्क में चलना या बच्चों के साथ खेलना, आप जीवन के साधारण सुखों में अपने लिए सुख पाएंगे। आज आप एक उज्ज्वल और आशावादी मनोदशा में हैं! सकारात्मकता, आपके मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य में भी प्रतिबिंबित होगी।
भाग्यशाली रंग: क्लीयर ब्लू, स्पर्क्लिंग ऑरेंज
भाग्यशाली अंक: 11, 33