शुक्रवार 1 जून, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

शुक्रवार 1 जून, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: तृतीया, 25:45 तक
नक्षत्र: मूल, 05:44 तक
योग: शुभा, 18:44 तक
प्रथम करण: वणिजा, 12:34 तक
द्वितिय करण: विष्टि, 25:45 तक
वार: शुक्रवार
सूर्योदय: 05:02
सूर्यास्त: 18:32
चन्द्रोदय: 20:54
चन्द्रास्त: 07:03
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: ज्येष्ठ
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: धनु
पक्ष: कृष्ण
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 06:43 − 08:24
यमगण्ड: 15:09 − 16:50
दूर मुहूर्तम्: 22:35 − 22:37
22:46 − 22:49
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 10:06 − 11:47
शुभ मुहूर्त
अभिजीत: 11:20 − 12:14
अमृत कालम्: 27:28+ से 29:15+
निवास और शूल
होमाहुति: मंगल
दिशा शूल: पश्चिम
राहु वास: दक्षिण-पूर्व
अग्निवास: आकाश – 25:45+ तक
पाताल: भद्रावास
पाताल से 12:32 से 25:45+
चन्द्र वास: पूर्व
शुक्रवार 1 जून, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – व्यापार से संबंधित यात्रा संभव है। यह आपके लिए एक उपयोगी यात्रा साबित होने जा रहा है क्योंकि आप इस यात्रा पर एक शानदार सौदा कर सकते हैं। आपकी वित्तीय स्थिति में अविश्वसनीय रूप से सुधार हो रहा है और साथ ही आपका स्वास्थ्य भी बेहतर है! इस सुंदर समय का आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: रेड कोरल , डीप पर्पल
भाग्यशाली अंक: 25, 26
भाग्यशाली अंक: 6, 7

वृष – गत रात के सपने को समझने की कोशिश कर रहे हैं? प्रतीकों और घटनाओं का ध्यान रखें जिन्हें आपने अपने सपने में देखा था। वे आपको एक नई दिशा की तरफ संकेत दे रहे हैं। बैठें और सोचें कि यह आपके लिए अच्छा है या नहीं। अपने साथी के साथ चर्चा करें । शायद, वे आपको कुछ ऐसा बतायें हैं जो मदद कर सकता है ।
भाग्यशाली रंग: कॉपर, टर्कॉइज़
भाग्यशाली अंक: 42, 43

मिथुन – आज अपनी प्राथमिकता सूची में विभिन्न संस्कृतियों, व्यंजनों और रोमांच की तलाश करना है। आपको ऐसा करने के लिए अपने कार्यस्थल या घर से बाहर निकलना नहीं पड़ता है। आप पाएंगे कि आपको वेब पर तलाशने और खोजने पर सब कुछ मिल जाएगा। खोज करें और अपने ज्ञान को बेहतर बनाते रहे!
भाग्यशाली रंग: ब्लू टेंजेनाईट, क्रोम येलो
भाग्यशाली अंक: 5, 8

कर्क – आज आप अपने विनोदी स्वभाव में हैं। आप काम में या घर पर हर किसी को ख़ुशी के माहौल में लाएंगे। कठिन समय के दौरान भी आराम करने और इसे आसान बनाने का आपका अपना तरीका है। आपके लिए काम पर एक मुश्किल दिन है, लेकिन आपकी क्षमता आपको आसानी से किसी भी बाधा से पार लगा देगी ।
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट ब्लू, रेड साटिन
भाग्यशाली अंक: 32, 39

सिंह – तस्वीर के एक पहलू को देख कर हुए एक प्रमुख कैरियर निर्णय लिया नहीं जा सकता! निर्णय लेने से पहले अपने सभी विकल्पों पर विचार करें। कभी-कभी एक अलग धारणा तस्वीर को उल्टा कर सकती है, इसलिए, सुनिश्चित करें कि आपने अपने निर्णय को सभी कोणों से परख लिया है। अपने दोस्तों और परिवार से एक आम सहमति लेना भी एक अच्छा विचार है।
भाग्यशाली रंग: गोल्डन टोपाज, चारकोल ग्रे
भाग्यशाली अंक: 8,10

कन्या – परिवार के साथ एक गुणवत्ता का समय संभव है। आप अपने प्रियजनों के साथ और अपने घर के आराम का आनंद लेंगे। आप अपने घर या अपने परिवार के लिए कुछ नया ख़रीद सकते हैं; यह एक छोटा उपकरण या एक वाहन भी हो सकता है। यदि आप लंबे समय तक स्वस्थ रहना चाहते हैं, तो अपनी दिनचर्या में व्यायाम शामिल करें।
भाग्यशाली रंग: वार्म ब्राउन, विविड पेरिडॉट
भाग्यशाली अंक: 16, 28

तुला – आज आप शांत और आराम करने के मूड में हैं। आप अवकाश की मनोदशा में है और आप बस अपने दोस्तों के साथ चारों ओर घूमना चाहते हैं। लेकिन काम की अचानक कॉल के कारण आपको अपने आलस्य से बाहर आने और पेशेवर प्रतिबद्धता दिखाने की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, आप अपनी ऊर्जा को बचाने के लिए पर्याप्त आराम कर लेंगे और आने वाले दिनों के लिए तैयार होंगे।
भाग्यशाली रंग: शिमरिंग ग्रीन, रेड कोरल
भाग्यशाली अंक: 10, 22

वृश्चिक – आज पहेली के टुकड़े वापस जगह अपनी जगह पर लग जायेंगे ! कल जो आपको भ्रमित कर रहा था, वह अब से थोड़ा स्पष्ट हो जाएगा। आपको लगता है कि आपके पास सभी उत्तर हैं? उन्हें एक साथ लगा कर देखें कि उनका क्या मतलब है। आपको यह भी पता चल जाएगा कि इस बिंदु से अपना जीवन कहां लेना चाहिए।
भाग्यशाली रंग: क्रिमसन, सिल्वर
भाग्यशाली अंक: 1, 9

धनु – एक लंबे समय से चल रही स्वास्थ्य समस्या का आज पूरी तरह से इलाज हो सकता है। अपने आहार और फ़िटनेस कार्यक्रम का पालन करें और आप देखेंगे कि सभी प्रमुख और मामूली स्वास्थ्य समस्यायें गायब हो गयी हैं। कुछ मानवतावादी कार्य भी आपका ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। आप किसी संगठन को दान कर सकते हैं या अपने दोस्तों के साथ एक धर्मार्थ समारोह में भाग ले सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: रॉयल ब्लू, बटरस्कॉच
भाग्यशाली अंक: 6, 24




मकर – आप कुछ समय से कुछ निर्णयों को स्थगित कर रहे थे। अब उन्हें लेने का समय है अपना सर्वश्रेष्ठ कदम बढ़ाएं और अपने लिए जो बेहतर है, उसके बारे में सोचें। एक नई रूचि को लेकर आपको मंथन करने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि आप इसे कैरियर विकल्प बनाने के बारे में सोच रहे हैं। उसी के लिए किसी मित्र की मदद लें।
भाग्यशाली रंग: कोबाल्ट, ब्रोंज
भाग्यशाली अंक: 23, 36

कुम्भ – पैसे का अप्रत्याशित लाभ आपको और आपके परिवार को एक अच्छे मूड में स्थापित कर सकता है। लेकिन, एक जोखिम भरा निवेश पर सब कुछ लगाने से सावधान रहें । अपनी बचत को बढायें। जो छात्रवृत्ति का इंतजार करते हैं, उनके लिए आज अच्छी खबर हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: चेस्टनट, रेड
भाग्यशाली अंक: 9,10

मीन – केवल कही सुनी पर विश्वास मत करें। अच्छी तरह से समझें और फिर एक निष्कर्ष पर पहुंचे। सतही तौर पर सब कुछ लेना जोखिमपूर्ण साबित हो सकता है। अपने वित्त का ध्यान रखें इससे पहले कि आपका बजट डगमगा जाए। अपने साथी के लिए कुछ समय निकालना मत भूलना ।दिन को समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका है अपने प्रियजन के साथ समय बिताना।
भाग्यशाली रंग: डार्क पल्म, एवोकाडो
भाग्यशाली अंक: 3, 9