शनिवार 26 मई, 2018 का दैनिक पंचांग और राशिफल

शनिवार 26 मई, 2018 का दैनिक पंचांग
तिथि: द्वादशी, 17:43 तक
नक्षत्र: चित्रा, 20:33 तक
योग: व्यतिपाता, 18:27 तक
प्रथम करण: बावा, 05:41 तक
द्वितिय करण: बालवा, 17:43 तक
वार: शनिवार
सूर्योदय: 05:03
सूर्यास्त: 18:29
चन्द्रोदय: 15:37
चन्द्रास्त: 02:53
शक सम्वत: 1940 विलम्बी
अमान्ता महीना: वैशाख
पूर्णिमांत: वैशाख
सूर्य राशि: वृषभ
चन्द्र राशि: कन्या
पक्ष: शुक्ल
अशुभ मुहूर्त
गुलिक काल: 05:03 − 06:44
यमगण्ड: 13:27 − 15:07
दूर मुहूर्तम्: 16:28 − 16:31
16:31 − 16:33
व्रज्याम काल: कोई नहीं
राहू काल: 08:25 − 10:05
शुभ मुहूर्त

अभिजीत: 11:19 − 12:13
अमृत कालम्: 13:59 − 15:38
अग्निवास: पृथ्वी – 17:40 तक
                  आकाश
चन्द्र वास: दक्षिण – 08:16 तक
पश्चिम से 08:16 से पूर्ण रात्रि
निवास और शूल
होमाहुति: शनि
दिशा शूल: पूर्व
राहु वास: पूर्व
शनिवार 26 मई, 2018 का दैनिक राशिफल
मेष – आपका कोई जानकार आपकी अद्वितीय मदद करेगा। इस समय का उपयोग उस किसी अति महत्वपूर्ण योजना के उस सिरे से फिर शुरू करने पर करें जहाँ आपने छोड़ा था। अभी इस पर काम करके आप कार्य को शानदार तरीके से पूरा करेंगे। आपका स्वास्थ्य स्थिर है। आपका साथी आपके निर्णयों तथा विचारों के साथ समायोजन नहीं कर पाएंगे।
भाग्यशाली रंग: कार्नेलियन, क्रीम
भाग्यशाली अंक: 11, 24

वृष – आज के निर्णयों के लिए आपको किसी ऐसे व्यक्ति का परामर्श मिल जाएगा जो आपका करीबी नहीं है। आज आप अपने कार्यस्थल पर असाधारण मूड में होंगे जिसके कारण आप अपने वित्तीय स्थिति की परवाह भी नहीं करेंगे। किसी नए प्रस्ताव में हो रही प्रगति आपके पक्ष में रहेगी। अपने आस-पास के वातावरण को उर्जावान रखने के लिए प्रयत्न करें। किसी अवसर का उत्तम प्रयोग करने पर ही वित्तीय भाग्य चमकेगा। स्वस्थ्य संबंधों के लिए आपको बड़े दिल वाला होना होगा।
भाग्यशाली रंग: टेराकोटा, फर्न ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 24, 32

मिथुन – अपने शरीर के प्रतिरोध को मजबूत करें और सुनिश्चित करें कि आपको पर्याप्त नींद मिलती है और दोनों पर निर्भर रहें। जब अंततः आप आराम करते हैं, तो आप इसका पहले से कहीं अधिक तीव्रता से आनंद लेते हैं। आप अपने कठिन दैनिक शेड्यूल की लीक से ब्रेक पाने के लिए अपनी रोज़ाना की दिनचर्या करने के लिए रचनात्मक तरीके से सोचने की कोशिश करेंगे। आपको लोगों के साथ अधिक मिलना और कुछ नम्रता का अभ्यास करना होगा। मेहमान आपके घर आएँगे। आप शाम को अपने परिवार, दोस्तों या पड़ोसियों के साथ बातचीत में खर्च करेंगे। आपके लिए मौद्रिक लाभ के मामले में दिन अच्छा होगा।
भाग्यशाली रंग: रॉयल पर्पल, अलिज़रिन येलो
भाग्यशाली अंक: 10, 28

कर्क – दिल के मामले में आज सितारे आपके पक्ष में हैं। प्यार और संबंधों के लिए शानदार दिन है। यदि आप किसी प्राणप्रिय को प्रेम निवेदन करना चाहते हैं तब कुछ अभूतपूर्व अवसर आपको मिलेंगे। आप आज ज्यादा उर्जावान और दृढ़निश्चयी होंगे। अपनी नई वरीयताओं पर कार्य करें। आप स्वयं को थका महसूस कर रहे हैं और हवा पानी में कुछ बदलाव या ऱोज की भागदौड़ से छुटकारा पाना चाहते हैं। आपको अपने शरीर को कुछ आराम देने की जरूरत हैं। रोज़ाना की तकलीफें और जीवन के साधारण दबाव आपके शरीर को थका रहे हैं और उसे फिर से तरोताजा करने के लिए आपको आराम की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग: सिल्वरी ग्रे, फॉक्सग्लोव
भाग्यशाली अंक: 12, 30

सिंह – अधिकतम लाभ के लिए किसी महत्वपूर्ण कार्य को तय समय पर पूरा करने का प्रयास करें। अपने विरोधी को आप अपने कौशल से जीत लेंगे। छोटे लाभों के लिए अपना समय और ऊर्जा व्यर्थ नहीं करें। आज आपकी किसी से रोमांटिक मुलाकात हो सकती है। आप दबाव पर अपनी सकारात्मक सोच से विजय पा लेंगे। आपका व्यक्तिगत आकर्षण चरम पर है और यदि आप नेतृत्व वाली स्थिति में हैं अथवा अपने करियर के लक्ष्य हासिल करना चाहते हैं तो आगे बढें, समय आपका है। अन्य लोग आपका अनुसरण करेंगे। अपनी व्यस्त दिनचर्या में से आराम के लिए समय निकालें।
भाग्यशाली रंग: सनसेट ऑरेंज, पेल लाईलिक
भाग्यशाली अंक: 1, 2

कन्या – आज आपकी वित्तीय शक्ति अभूतपूर्व होगी। आप भविष्य में संभव आर्थिक अस्थिरता से बचाव के लिए आज आप कुछ वित्तीय प्रावधान करेंगे। आप के आस पास के व्यक्ति आपके नेतृत्व को स्वीकार करेंगे। सावधान रहें- आपके वित्तीय लेन-देन में कुछ अप्रत्याक्षित उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। आज आपका दिन धमाकेदार रहेगा, जिसका आप आनंद लेंगे। किसी प्रियवर से मुलाकात सुहावनी होगी तथा आपको अधिक विश्वसनीय बनायेगी।
भाग्यशाली रंग: क्रेनबेरी रेड, कोबाल्ट ब्लू
भाग्यशाली अंक: 5, 11
तुलासितारे आप पर गर्माहट तथा मनोविनोद से भरपूर दिन का आशीर्वाद दे रहे हैं। परिवार में बंधुत्व तथा सामान्य वातावरण बहुत अच्छा है। वर्तमान में आपकी सकारात्मकता आपकी बढ़ी हुई मानसिक ऊर्जा का कारक है। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा और आप अपनी योजनाओं को प्रभावी तरीके से पूरा कर सकेंगे।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, डेज़र्ट सैंड
भाग्यशाली अंक: 2,11

वृश्चिकआप जानने को उत्सुक हैं कि अन्य व्यक्ति सामूहिक गतिविधि वाले कार्यों को आपके व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा वाले कार्यों के मुकाबले बेहतर तरीके से किस प्रकार निष्पादित करते हैं। आप अपने वित्तीय मुद्दों को सक्षमता से करेंगे और निवेश के कई विकल्पों पर विचार करेंगे। एक अच्छे विचार से अच्छा करियर बन सकता है। यदि आप केवल सौदेबाजी कर रहे हैं तो अच्छे या बुरे की पहचान करना आपको आता है। इसका लाभ उठाएं, इससे पहले कोई अन्य लाभ उठाये। आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे और अपने शरीर में बढ़िया बदलाव महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग: प्यूटर, ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 7, 11

धनुकामकाजी माहौल में भाग्य आपके पक्ष में है, लेकिन मुख्य समस्या ये है कि आपको ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि, चंद्र के तहत ज्वलंत सिंह होने की वजह से, आप शायद खुद का आनंद लेने में अधिक रुचि रखते हैं! आप अपना अधिकतर दिन आत्म-आत्मनिरीक्षण कर अपनी क्षमताओं का परीक्षण करने में खर्च करेंगे। आप अपने पेशेवर दक्षता में सुधार के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएंगे। आपकी दुर्लभ अंतर्दृष्टि और मानव प्रकृति की प्रतिभाशाली समझ आपको निकट भविष्य में नेतृत्व के लिए तैयार करेंगे।
भाग्यशाली रंग: गोल्डन टोपाज़, मिंट ग्रीन
भाग्यशाली अंक: 18, 23




राशिफल

मकरवित्तीय स्थिति बढ़िया नज़र आ रही है। सभी सौदे सही से चल रहे हैं और सामान्य संघर्ष तथा प्रतियोगिता अनावश्यक है। इस शांत समय का उपयोग नए निवेशों पर विचार करने में करें। अपनी ख्याति पर ही निर्भर नहीं रहे नहीं तो बाद में पछताना पडेगा। अपने भावनात्मक आवेगों पर नियत्रंण रखें । आपके संबंध बेहतर होंगे। आपका स्वास्थ्य शानदार रहेगा।
भाग्यशाली रंग: ओल्ड गोल्ड, फेडेड ब्लू
भाग्यशाली अंक: 8, 10

कुम्भआपको आंतरिक शक्ति मिली है जिसे सहकर्मियों आत्मविश्वास और अखंडता के साथ पहचानते हैं, जो आपको काम के कार्यक्रम को पूरा करने की अनुमति देता है। जब आपके सहकर्मियों को मदद चाहिए, तो आप उन्हें निश्चित रूप से सहायता प्रदान कर सकते हैं, हालांकि, उन्हें आप का लाभ लेने नहीं दें । अपने पूरे शरीर जांच करवाएं । अपने रिश्ते पर बुरी नज़रों से बचने के लिए लोगों को दिखाए जाने की बजाए अपने प्रेम संबंधों को मजबूत करने का प्रयास करें और आनंद लें।
भाग्यशाली रंग: सेज ग्रीन, मेरीगोल्ड
भाग्यशाली अंक: 15, 23

  मीनअपने सहयोगियों के साथ सहयोग करना महत्वपूर्ण है, वे आपको कल्पनाशील और सुलभ मानते हैं, आप उन्हें कभी भी यह नहीं बताने से चूकें कि आप उनके सहयोग को कितना महत्व देते हैं और उनकी सराहना करते हैं। एक टीम के रूप में कार्य करने से आप प्रगति करते हैं और अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इस आशाजनक सेट अप का लाभ उठाना सुनिश्चित करें क्या आपको नई परियोजनाओं में निवेश करने की ज़रूरत है? फिर अपनी योजनाओं के साथ आगे बढें, क्योंकि हालात अनुकूल हैं। मित्र जो आपको सलाह देते हैं, वह आपके साथ अधिकतर भाग के लिए ईमानदार रहे हैं। सकारात्मक ऊर्जा से भरा, आप को दिखाए जाने में सक्षम सभी को देखने के लिए स्पष्ट है और यह इंगित करता है कि आपका मन और शरीर आपसी सद्भाव में हैं।
भाग्यशाली रंग: एमिथिस्ट, चारकोल
भाग्यशाली अंक: 3, 12